अमरावती

मोटरसाइकिल से मवेशियों का झूंड टकराया

धारणी के जयस्तंभ चौक की घटना

* रास्तों पर बैठने वाले मवेशी बन रहे जान के लिए खतरा
* आये दिन होती है सडक दुर्घटना, नपं. प्रशासन की घोर लापरवाही
धारणी/ दि.20 – धारणी शहर के अधिकांश चौक चौराहे और बीच सडक पर आवारा मवेशी बैठे रहते है, जिससे आये दिन सडक दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. कई हादसे हो चुके है. आज फिर एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से जा रहा था. इस दौरान अचानक मवेशियों की झूंड ने उसे रोैंद डाला. मवेशियों की टकराने से मोटरसाइकिल बुरी तरह चकनाचुर होकर रामनाथ धुर्वे गंभीर रुप से घायल हो गया. उसका एक हाथ कांधे के पास से फैक्चर हो गया. प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा उसे घायल होकर भुगतना पडा.
धारणी के चौक चौराहों, रास्तों पर भारी संख्या में मवेशी बैठे रहते है, इस बारे में कल मंगलवार को ही ‘दैनिक अमरावती मंडल’ में खबर प्रकाशित की थी और आज उन मवेशियों की वजह से एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया. जानकारी के अनुसार खार्या गांव में रहने वाले 50 वर्षीय रामनाथ धुर्वे वन विभाग में कार्यरत है. आज दोपहर 12 बजे वे अपने गांव से मोटरसाइकिल व्दारा धारणी ड्युटी पर जा रहे थे. जयस्तंभ चौक से गुजरते वक्त अचानक डिवायडर के बीच से मवेशियों का झूंड दौडते हुए आया, जिसकी चपेट में रामनाथ धुर्वे आ गए. मवेशियों व्दारा जोरदार टक्कर मारकर रौंधे जाने के कारण रामनाथ बुरी तरह घायल हो गया. उसका दाया हाथ कांधे के पासे से फैक्चर हो गया. इतना ही नहीं तो रामनाथ की मोटरसाइकिल बुरी तरह से चकनाचुर भी हो गई. तत्काल वहां उपस्थित लोगों ने गंभीर रुप से घायल रामनाथ को धारणी के उपजिला अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया. अस्पताल में रामनाथ पर इलाज जारी है.
बता दे कि, शहर के कुछ पशुपालक अपने मवेशियों को रास्ते पर लावारिश छोड देते है. यह मवेशी बीच राह बैठकर आपस में कभी भी झगड लेते है. इस दौरान वहां से गुजरने वाले वाहन चालक मवेशियों की चपेट में आकर घायल होने की कई घटनाएं उजागर हो चुकी है. इसके अलावा मवेशियों को सांप काट खाने और प्लास्टिक की पन्नी जैसी चीजे खाने के कारण मवेशियों की मौत भी होती है. हाल ही में गाय के बछडे की सांप के काट खाने से मौत हो गई. इन सभी बातों को देखते हुए शहरवासियों ने ऐसे मवेशियों के मालिकों के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की है. जिससे शहर में होने वाले हादसों पर अंकुश लगाने में सहायता मिलेगी, ऐसी भी मांग शहरवासियों व्दारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button