अमरावती

दो किसानों की आत्महत्या से दापोरी में शोक लहर

एक ने जहर पिकर तो दूसरे ने खेत में लगाई फांसी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.18 – जिले की तिवसा तहसील अंतर्गत आने वाले दापोरी खूर्द स्थित दो किसानों ने आत्महत्या कर अपनी जीवन यात्रा खत्म की. गांव के खेत मजदूर ने 15 जनवरी को जहर पी लिया था. परसो उसकी मौत हो गई. वहीं एक किसान ने शनिवार रात ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
आत्महत्या करने वाले किसान का नाम दिनेश रुपराव उईके (40) तथा दूसरे किसान का नाम सारंगधर महादेव वावरे (52) बताया गया है. बढती महंगाई व हाथ को काम न रहने से आर्थिक संकट में घिरे हुए दिनेश उईके ने गांव के ही रास्ते पर विष प्राशन किया. दिनेश गंभीर स्थिति में उसके चचेरे भाई को दिखाई दी. तब उन्होंने दिनेश को अमरावती के जिला अस्पताल में रेफर किया. किंतु शनिवार रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उसके पश्चात माता-पिता, पत्नी व दो बेटियां आदि परिवार है.
जबकि दूसरे किसान की आत्महत्या की घटना कल रविवार की सुबह प्रकाश में आयी. सारंगधर वावरे ने शनिवार रात किसी खरासे नामक व्यक्ति के खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या की. उसकी लाश का तिवसा पुलिस ने पंचनामा किया और पोस्टमार्टम के लिए इर्विन अस्पताल भेज दिया. कल दोपहर दोनों के लाश पर दापोरी खूर्द गांव में अत्यसंस्कार किये गए. मृतक वावरे के पश्चात दो लडकियां, पत्नी आदि काफी बडा परिवार है. उसके पास तीन एकड खेती है और उसी पर उसके परिवार का गुरज बसर चल रहा था. किंतु पिछले कुछ वर्षों से लगातार नापिकी के चलते वावरे परिवार बडे संकट में आने के कारण उसने यह आत्मघाती कदम उठाया. दोनों की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button