अमरावतीमहाराष्ट्र

मेडिकल कॉलेज शुरू करने की हलचलें तेज

त्रुटियां सुधारी जा रही है- एनएमसी

अमरावती/दि.19- अमरावती सरकारी मेडिकल कॉलेज का शैक्षणिक वर्ष 2024-25 में शुरू हो सके, इसके लिए हलचलें तेज हो गई है. नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने बताई त्रुटियों को सुधारने का प्रयास मेडिकल कॉलेज प्रशासन कर रहा हैं. कॉलेज के लिए लगनेवाले आवश्यक प्राध्यापकों की भर्ती ठेका प्रक्रिया से की जा रही है. अन्य सुविधाएं पूरी होने के बाद मेडिकल कॉलेज को एनएमसी की अनुमति मिल सकती हैं.
एनएमसी ने 4 जुलाई को राज्य के 9 मेडिकल कॉलेज शुरू करने के लिए अनुमति दी थी. इसमें अमरावती का सरकारी मेडिकल कॉलेज का भी समावेश था. अनुमति अस्वीकार करते हुए आयोग ने कहा था कि मेडिकल कॉलेज के लिए आवश्यक टीचिंग स्टॉफ, मूलभूत सुविधाओं का अभाव , बायोमीट्रिक प्रणाली कार्यान्वित नहीं की गई. इन त्रुटियों को पूरा करने के लिए 15 दिन का समय दिया था. अत: अब त्रुटियों को सुधारने का प्रयत्न किया जा रहा हैं.
8 जुलाई को शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ के साथ मेडिकल कॉलेज शुरू करने के संदर्भ में बैठक भी की गई थी. सूत्रों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए ठेका पध्दति से प्राध्यापक और सहायक प्राध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. 22 और 25 जुलाई को साक्षात्कार लिए जाएंगे.
साथ ही मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने के लिए काम किए जा रहे हैं. त्रुटी पूरी होने के बाद एनएमसी की ओर से शैक्षणिक वर्ष 2024- 25 से मेडिकल कॉलेज की अनुमति मिलने का अनुमान हैं.

 

Related Articles

Back to top button