अमरावतीमहाराष्ट्र

सांसद बलवंत वानखडे ने किया बडनेरा रेलवे पुल का निरीक्षण

पुल की मरम्मत व भारी यातायात रोके जाने के दिए निर्देश

अमरावती/दि.11– जिले के सांसद बलवंत वानखडे ने बडनेरा में अकोला और यवतमाल मार्ग को जोडनेवाले गांधी विद्यालय के सामने स्थित रेलवे पुल का निरीक्षण किया. जिसमें उन्हें रेलवे पुल पर डांबर की सडक में दरारे दिखाई दी. साथ ही पुल का हिस्सा कभी भी ढह सकता है और इस पुल पर यातायात भी अधिक है. ऐसा दिखाई देने पर तत्काल सांसद वानखडे ने उपस्थित रेलवे प्रशासन महारेल लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को पुल की मरम्मत व भारी यातायात रोके जाने के निर्देश दिए.
बता दे कि बडनेरा में अकोला और यवतमाल मार्ग को जोडनेवाले गांधी विद्यालय के सामने रेलवे विभाग एवं महारेल द्बारा पुराने रेलवे पुल के समीप ही नये पुल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. निर्माण कार्य के लिए हो रही खुदाई के कारण पुराने रेलवे पुल की सडक में दरारे आ रही है और पुल का हिस्सा ढहने की आशंका है. यहां बडी दुर्घटना हो सकती है. साथ ही इस मार्ग पर यातायात अधिक होने से भी दरारे आ रही है. पुल की इस दशा को देखकर आवागमन करनेवाले लोगों में दहशत है.
इस पुल पर बडनेरा रेलवे स्टेशन अमरावती से अकोला, वाशिम , यवतमाल जानेवाले भारी वाहनों का आवागमन होता है. हालांकि महारेल ने एक अस्थायी दीवार खडी कर दी है. इस दीवार ने दरारों को फैलने से रोक रखा है. लेकिन लगातार बारिश के चलते शंका जताई जा रही है कि पुल का हिस्सा कभी भी ढह सकता है. इस पुल को लेकर स्थानीय नागरिकों ने सांसद वानखडे को जानकारी दी. जिसमें मंगलवार को सुबह सांसद वानखडे रेलवे प्रशासन, महारेल लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ पुल पर पहुंचे और पुल का निरीक्षण किया. उपस्थित अधिकारियों को भारी यातायात बंद करने और छोटे वाहनों की ही आवाजाही की अनुमति देने के निर्देश दिए. साथ ही तत्काल पुल को लेकर उपाय योजना किए जाने के निर्देश भी दिए. इस अवसर पर कनिष्ठ अभियंता जाधव, महारेल के आफताफ खान संदेश सिंघई, सुशांत मेश्राम तथा बडी संख्या में नागरिक भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button