अमरावतीमहाराष्ट्र

नवनिर्मित श्री क्षेत्र रिद्धपुर रेलवे स्टेशन का सांसद बोंडे ने किया उद्घाटन

पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

* महंत कारंजेकर बाबा, मराठी विद्यापीठ के नवनियुक्त कुलगुरु डॉ. आवलगांवकर सहित अनेक लोग रहे उपस्थित
* सभी ने सरसंघचालक मोहन भागवत व डीसीएम देवेंद्र फडणवीस का माना आभार
रिद्धपुर/दि.14– श्री क्षेत्र रिद्धपुर में नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का शुक्रवार को राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे के हाथों भव्य उद्घाटन किया गया. उद्घाटन के बाद महंत कारंजेकर, रिद्धपुर मराठी विद्यापीठ के नवनियुक्त कुलगुरु डॉ. अविनाश आवलगांवकर व सांसद अनिल बोंडे ने पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
इस अवसर पर उद्घाटन समारोह के अध्यक्ष, रिद्धपुर विकास के जनक माने जाने वाले महंत कारंजेकर बाबा ने कहा कि, वर्षों से रेलवे स्टेशन की मांग की जा रही थी, एक समय ऐसा भी आया, जब रेलवे अधिकारियों ने कहा कि 400 मीटर प्लेटफॉर्म ग्रामवासियों को खुद बनाना होगा. रेल अधिकारियों की बात को मंजूर करते हुए प्लेटफॉर्म भी तैयार किया गया, बावजूद इसके काम खटाई में पडा था. उन्होंने कहा कि, 20 वर्षों में ऐसा कोई रेल मंत्री नहीं होगा, जिससे रेलवे स्टेशन के संबंध में चर्चा ना हुई हो. पूर्व रेल मंत्री लालूप्रसाद यादव, सुरेश प्रभु, सदानंद गौडा सहित कई रेलवे अधिकारियों से संपर्क करने के बावजूद सफलता नहीं मिली. आखिरकार सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मांग करने पर उन्होंने रेल मंत्री से बात की. इस बीच जब मैं दिल्ली रेल मंत्री से मिलने पहुंचा, तब तक रिद्धपुर रेलवे स्टेशन को मंजूरी मिल चुकी थी. महंत कारंजेकर बाबा ने सरसंघचालक भागवत व डीसीएम फडणवीस के प्रति आभार व्यक्त किया.
राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि, रिद्धपुर संत महंतो की पवित्र भूमि है. रेलवे स्टेशन को लेकर ग्राम के सर्वधर्मियों ने एकजुट होकर अपनी आवाज बुलंद की और वह सफल रहे. उन्होंने कहा कि, यह सब कुछ मोदी सरकार में ही मुमकिन हो पाया है. रिद्धपुर के विकास को लेकर उन्होंने कहा कि, पर्यटन नगरी में रेलवे स्टेशन, थीमपार्क, मुख्यमंत्री जल योजना, विश्व का पहला मराठी विद्यापीठ होना ग्रामवासियों के लिए शुभ समाचार है. रिद्धपुर मराठी विद्यापीठ के पहले कुलगुरु अविनाश आवलगांवकर ने कहा कि, मराठी विद्यापीठ की घोषणा के साथ-साथ रिद्धपुर रेलवे स्टेशन साकार होना आनंद की बात है. विद्यापीठ की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. एक सप्ताह में एडमिशन के लिए 28 विद्यार्थियों के नाम भी आ चुके है. आनेवाले समय में इस रेलवे स्टेशन से भारत के हर क्षेत्र से आनेवाले विद्यार्थियों को इस रेलवे स्टेशन का काफी लाभ होगा. उद्घाटन समारोह में महंत गोपीराज बाबा शास्त्री, महंत राजेंद्र वाईनदेशकर, ग्राम पंचायत सरपंच श्रीमती दरख्शांनाज, प्रमोद हरणे, यूनिटी फाउंडेशन के फैसल शेख, अब्दुल अहद सहित ग्राम के सैकडों नागरीक मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button