अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सांसद बोंडे ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

बजट में महाराष्ट्र को काफी कुछ

* युवा वर्ग हेतु विद्या वेतन
* वैनगंगा, नलगंगा योजना से संभाग की 3 लाख हेक्टेअर खेती होगी सिंचित
अमरावती /दि.10- भाजपा जिलाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने आज केंद्र और राज्य के बजट में महिलाओं, युवाओं, किसानों और सभी के लिए भरपूर प्रावधान किये जाने का दावा कर कहा कि, महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना के लिए 46 हजार करोड की राशि का प्रावधान किया गया है. भाजपा ग्रामीण की विधानसभा चुनाव संबंधी तैयारी बैठक पश्चात वे पत्रकार परिषद को संबोधित कर रहे थे. उनके साथ पार्टी के जिला महासचिव और पदाधिकारी उपस्थित थे.
* 17 शहरों में ई-रिक्शा
महिलाओं के लिए महायुति सरकार ने खजाना खोल दिया है. जिसके अनुसार पिंक ई-रिक्शा 17 शहरों में चलेगा. 10 हजार महिलाओं को सरकार आर्थिक सहायता इसके लिए देगी. 80 करोड का प्रारंभिक निधि आवंटन हो गया है. उसी प्रकार शुभमंगल सामूहिक पंजीकृत विवाह करने वाली लडकियों को अनुदान 10 हजार से बढाकर 25 हजार कर दिया गया है. सभी स्वास्थ्य केंद्रों में स्तन एवं गर्भाशय मुख के कैंसर जांच हेतु उपकरण लगाये जाएंगे. मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना में पात्र परिवार को वर्ष में 3 गैस सिलेंडर मुफ्त दिये जाएंगे. 52 लाख 16 हजार से अधिक लाभार्थी परिवार होने की जानकारी डॉ. बोंडे ने दी.
* 2 लाख लडकियों की उच्च शिक्षा
स्वयं बडे अच्छे हृदयरोग तज्ञ के रुप में प्रतिष्ठित सांसद बोंडे ने बताया कि, लडकियों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा का प्रावधान बडा महत्वपूर्ण है. जिसका फायदा इसी सत्र से 2 लाख से अधिक छात्राओं को मिलने जा रहा है. उनकी उच्च शिक्षा की निजी कॉलेज की फीस भी सरकार भरेगी, इसके लिए 2 हजार करोड का प्रावधान किया गया है. महिला बचत गटों के उत्पादों की विक्री हेतु उमेद मार्ट और ई-कॉमर्स ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से अब तक 15 लाख महिला लखपति दीदी बनने का दावा भाजपा नेता ने किया. उन्होंने बताया कि, यह संख्या 25 लाख लखपति दीदी बनाने का उद्देश्य रखा गया है.
* अमरावती में चैरिटी कमिश्नर भवन नया
अमरावती में चैरिटी कमिश्नर कार्यालय के नये भवन निर्माण हेतु फंड आवंटीत करने की जानकारी देते हुए डॉ. बोंडे ने बताया कि, अंजनगांव सुर्जी में संत श्री रुपलाल महाराज का स्मारक बनाने के लिए बजट में 10 करोड का प्रावधान कर दिया गया है. उसी प्रकार 19 मनपा में पीएम ई-बस सेवा योजना क्रियान्वित होगी. ड श्रेणी की मनपा अर्थात अमरावती सहित अकोला और अचलपुर में दमकल सेवा को आधुनिक करने 615 करोड की योजना क्रियान्वित होगी. डॉ. बोंडे ने बताया कि, मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना के तीसरे चरण में 23 हजार किमी सडक के कार्य अगले तीन वर्षों में पूर्ण किये जाएंगे.

Related Articles

Back to top button