अमरावती

सांसद डॉ. अनिल बोंडे पर हमले का प्रयास

तिवसा में आयोजित शंकरपट में हुई घटना

* अज्ञात द्वारा पत्थर या लकडी का टूकडा फेककर मारा गया
* सांसद बोंडे सहित उनके सुरक्षा गार्ड को आयी चोटे
तिवसा /दि.27– भाजपा के राज्यसभा व सांसद डॉ. अनिल बोंडे पर तिवसा में आयोजित शंकरपट स्पर्धा के दौरान हमला करने का प्रयास किया गया. जब भीड में शामिल अज्ञात लोगों द्वारा सांसद बोंडे की ओर पत्थर और लकडी के टूकडे जैसी चीजे फेंककर मारी गई. जिनसे सांसद बोंडे सहित उनके सुरक्षा रक्षक को चोटे आयी है. इस मामले में तिवसा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच करनी शुरु कर दी है. साथ ही यह हमला करने का प्रयास करने वालों की पहचान को चिन्हित करने हेतु ड्रोन कैमरों के वीडियो फूटेज की मदद ली जा रही है.
बता दें कि, तिवसा स्थित नई अदालत के पीछे खुले मैदान पर महाराष्ट्र ग्रामदर्पण तथा ओबीसी सेल के तहसील अध्यक्ष रविराज देशमुख व मित्र परिवार द्वारा 23 से 25 नवंबर के दौरान शंकरपट का आयोजन किया गया था. जिसके समापन समारोह में हिस्सा लेने हेतु 25 नवंबर की दोपहर साढे 4 बजे के आसपास सांसद अनिल बोंडे अपने समर्थकों के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचे थे. इस समय शंकरपट के मैदान का मुआयना करने के बाद सांसद बोंडे जब अपने कार्यकर्ताओं के साथ मंच की ओर जा रहे थे, तभी मौके पर उपस्थित लोगों की भीड में से किसी अज्ञात व्यक्ति ने सांसद बोंडे की ओर पत्थर अथवा लकडी के टूकडे फेंके. जो सांसद बोंडे के कंधे सहित उनके सुरक्षा रक्षक को आकर लगे. इससे सांसद बोंडे के कंधे पर काफी गहरी चोट लगी है. इस घटना के चलते शंकरपट के आयोजन दौरान अच्छी खासी खलबली मच गई और सांसद बोंडे की ओर पत्थर फेंकने वाले व्यक्ति की तलाश करनी शुरु कर दी गई. जो भीड का फायदा लेकर भाग निकला. ऐसे में उस व्यक्ति की तलाश करने हेतु अब आयोजन की वीडियोग्राफी कर रहे ड्रोन कैमरों के फूटेज खंगाले जा रहे है.
वहीं इस घटना को लेकर महाराष्ट्र दर्पण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुबोध देशमुख ने तिवसा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. जिसके आधार पर तिवासा पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है.

* राजनीतिक दांवपेंच का संदेह
वहीं अब इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया है तथा इसे राजनीतिक दांवपेंच के साथ जोडा जा रहा है. जहां एक ओर सांसद अनिल बोंडे ने इस घटना के पीछे क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हाथ रहने की संभावना जताई है. वहीं दूसरी ओर राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने इस घटना की आड लेते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है. सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि, राज्य में भाजपा के नेतृत्ववाली सरकार के रहते समय भाजपा के एक सांसद पर पत्थरबाजी की घटना घटित होती है, जिसकी नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए गृहमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए.
बॉक्स/फोटो-एम 1
* येवदा में भाजपाईयों ने किया निषेध
इस घटना को लेकर दर्यापुर तहसील अंतर्गत येवदा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपना तीव्र निषेध जताते हुए भाजपा के जिलाध्यक्ष व सांसद डॉ. अनिल बोंडे पर हमला करने वाले व्यक्ति के खिलाफ जल्द से जल्द कडी कार्रवाई करने की मांग की है. इस समय भाजपा की जिला कार्यकारिणी सदस्य नकुल सोनटक्के व भाजयुमो के जिला सदस्य पंकज कान्हेरकर एवं रुत्विक गावंडे के नेतृत्व में येवदा के दुय्यम थानेदार वसंत शिंदे को ज्ञापन सौंपा गया. इस समय भाजयुमो के येवदा प्रमुख मयूर वांदे व वडनेर गंगाई प्रमुख कुलदीप पाटिल हागे सहित सागर हरसूले, गणेश श्रीनाथ, विकास गुप्ता, श्रवण गनगने, आदेश तिखे, प्रज्वल गावंडे, चेतन रोकडे, मनोज चव्हाण, हर्षल बिजवार, ज्ञानेश्वर दलवी, विशाल गायगोले, राम अग्रहरी व आर्यन माकोडे सहित अनेकों भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे.

* लकडी के टूकडे का पत्थर को लेकर संदेह
– ग्रामीण पुलिस के तीन पथक कर रहे मामले की जांच
विशेष उल्लेखनीय है कि, इस घटना को लेकर सामने आयी खबरों में कहा गया है कि, तिवसा में सांसद अनिल बोंडे पर अज्ञात द्वारा पथराव किया गया. वहीं इस घटना को लेकर महाराष्ट्र दर्पण के सीईओ सुबोध देशमुख द्वारा तिवसा पुलिस में दी गई शिकायत में कहा गया कि, सांसद अनिल बोंडे को घायल करने के उद्देश्य से अज्ञात व्यक्ति ने पीछे से आकर लकडी फेंककर मारी. ऐसे में फेंकी गई वस्तु के पत्थर अथवा लकडी का टूकडा रहने को लेकर संदेह व्याप्त है. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने तिवसा पुलिस सहित ग्रामीण पुलिस के कुल 3 पथकों को आरोपियों की खोज हेतु काम पर लगा दिया है.

Related Articles

Back to top button