अमरावतीमहाराष्ट्र

पश्चिम विदर्भ में भाजपा की कमान संभालेंगे मप्र के मंत्री प्रल्हाद पटेल

अमरावती संभाग सहित वर्धा जिले की पार्टी ने सौंपी जिम्मेदारी

* मप्र के 4 बडे नेताओं पर सौंपा गया विदर्भ क्षेत्र का जिम्मा
अमरावती/दि.4– लोकसभा चुनाव के समय महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश में भाजपा को काफी बडा झटका लगा. जिसके चलते केंद्र में भाजपा अपने दम पर सरकार स्थापित नहीं कर पाई. वहीं मध्य प्रदेश में भाजपा ने सभी 29 सीटें जीती. इस बात को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश की शानदार जीत को साकार करनेवाले अपने नेताओं को अब पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव हेतु जिम्मेदारी सौंपी है. जिसके तहत मध्य प्रदेश के 4 बडे नेताओं को विदर्भ क्षेत्र का जिम्मा सौंपा गया है. जिनमें 3 मौजूदा मंत्रियों सहित एक पूर्व मंत्री का समावेश है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रल्हाद पटेल को अमरावती संभाग सहित वर्धा जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जिसमें से अकोला व बुलढाणा की जिम्मेदारी मप्र के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग पर होगी. वहीं भाजपा के पूर्व महासचिव व मप्र के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पर नागपुर विभाग का जिम्मा सौंपा गया है. जो विगत एक सप्ताह के दौरान दो बार नागपुर का दौरा कर चुके है. इसके साथ ही मप्र के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को भंडारा व गोंदिया जिलो की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
उल्लेखनीय है कि, विदर्भ क्षेत्र का अधिकांश हिस्सा मध्य प्रदेश की सीमा से जुडा हुआ है. ऐसे में इस क्षेत्र के जिलो हेतु भाजपा ने मध्य प्रदेश के चार प्रमुख नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. ज्ञात रहे कि, सन 2014 व 2019 में भाजपा को विदर्भ में शानदार सफलता मिली थी. परंतु इस बार के संसदीय चुनाव में भाजपा विदर्भ क्षेत्र की केवल दो सीटे ही जीत पाई. तथा नागपुर व अकोला को छोडकर विदर्भ क्षेत्र अन्य सभी सीटों पर आमने-सामने की लडाई में कांग्रेस व मविआ के प्रत्याशियों ने भाजपा प्रत्याशियों को बुरी तरह पराजित किया था. जिसे ध्यान में रखते हुए अब भाजपा द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव हेतु अभी से ही तैयारियां करनी शुरु कर दी गई है.

 

Related Articles

Back to top button