अमरावती

फिनले मिल शुरु करने सांसद नवनीत राणा के प्रयास जारी

एनटीसी की मिलों पर लोकसभा में किया सवाल

अमरावती/दि.8 – जिले का ऐतिहासिक शहर समीपस्थ परतवाड़ा में स्थापित फिनले मिल कई वर्षों से बंद पड़ी है. इस मिल को दोबारा शुरु करने सांसद नवनीत राणा द्वारा अथक प्रयास किए जा रहे हैं. देश में एनटीसी की मिलों को शुरु करने संबंधी नीतियों पर सवाल उपस्थित करते हुए सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा में आवाज बुलंद की.
परतवाड़ा स्थित फिनले मिल का मामला सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है. इस मिल को दोबारा शुरु करने की मांग को लेकर सांसद नवनीत राणा विभिन्न मंत्रियों से भेंट कर चुकी हैं. इस विषय को उन्होंने लोकसभा के अधिवेशन के दौरान कई बार उपस्थित कर स्थानीय विषयों को मंच उपलब्ध करवाने का प्रयास किया है. हाल ही में उन्होंने लोकसभा अधिवेशन के दौरान एनटीसी कीदेशभड़ में शुरु मिल के संदर्भ में आवाज उठाकर सदन में कई सवाल उपस्थित किए. फिनले मिल के कर्मचारियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर देशव्यापी हड़ताल कर रहे हैं. इस आंदोलन की दखल लेकर केंद्र सरकार ने उचित हल निकालना चाहिए. ऐसी विनती भी उन्होंने की है. दिल्ली में होने वाले आंदोलन स्थल को हाल ही में केंद्रीय वस्त्रोद्योग मंत्री ने भेंट देकर आंदोलनकारियों की व्यथा समझने का प्रयास किया. साथ ही कामगारों को तत्काल न्याय दिलाने की मांग सांसद नवनीत राणा ने की.
सांसद नवनीत राणा की पहल से आने वाले समय में कोरोना काल से बंद फिनले मिल दोबारा शुरु होने के संकेत मिले हैं. जिससे परतवाड़ा, अचलपुर, चांदूरबाजार, अंजनगांव सुर्जी, मेलघाट के धारणी, चिखलदरा आदि क्षेत्र के हजारों कामगारों को रोजगार उपलब्ध होगा. फिनले मिल जल्द शुरु होने के संकेत मिलने से कामगारों में भी उत्साह का वातावरण दिखाई दे रहा है. कामगारों ने सांसद नवनीत राणा का आभार माना.

Related Articles

Back to top button