अमरावती

मराठा आरक्षण प्रकरण में मनोज जरांगे पाटिल को सांसद नवनीत राणा का समर्थन

अमरावती/दि.31– अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने मनोज जरांगे पाटिल के आंदोलन को समर्थन दिया है. उन्होंने कहा है कि शिंदे सरकार मराठा आरक्षण देने बाबत गंभीर है. उन्हें समाज के प्रत्येक घटक के लिए काम करना है. इस कारण सांसद महोदया ने मनोज जरांगे से अनुरोध किया है कि वे खुद का ध्यान रखे.
सांसद नवनीत राणा ने कहा कि एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार की मानसिकता स्पष्ट है कि समाज का कोई भी घटक वंचित न रहे. मराठा आरक्षण के लिए मनोज जरांगे पाटिल से उन्होंने अनुरोध किया है कि वे अपना ध्यान रखे. एक सांसद के रुप में उनका इस मांग के लिए समर्थन है. नवनीत राणा ने यह भी कहा कि उन्होंने मनोज जरांगे पाटिल का वीडियो देखा. छह दिनों वे अनशन कर रहे हैं. उनकी आवाज भी कम हो गई है, हाथ कांप रहे हैं. वे आंदोलन आगे करने के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं. उनके साथ हम सभी है. लेकिन कुछ बातें, कागजपत्र और कुछ औपचारिकता के लिए सरकार प्रयास कर रही है. नवनीत राणा ने कहा कि हम भी लडवैये है. हम मनोज जरांगे पाटिल को समर्थन देने वाले ही है. साथ ही जरांगे के साथ सरकार भी है.

* राज्य सरकार मराठा आरक्षण को लेकर गंभीर
मुख्यमंत्री ने मराठा आरक्षण के लिए जितनी चर्चा की और बैठकें ली उतना पहले किसी ने नहीं किया. आज जो सरकार है वह मराठा बंधुओं को न्याय देने के लिए काम कर रही है. जब आरक्षण का मुद्दा सर्वोच्च न्यायालय में गया तब किसकी सरकार थी? कागजपत्र क्यों नहीं दिए गए इसका भी विचार होना चाहिए. लेकिन शिंदे-फडणवीस सरकार वैसी नहीं है. साथ ही हमारे जैसे जनप्रतिनिधि जो लडने पर विश्वास रखते हैं हम सभी मनोज जरांगे के साथ है, ऐसा नवनीत राणा ने कहा. उन्होंने मराठा बंधुओं से और एक अनुरोध किया कि कोई भी आत्महत्या न करे. छत्रपति शिवाजी महाराज ने लोगों को बचाने के लिए संघर्ष किया. इस कारण कोई भी आत्महत्या न करे, ऐसा भी नवनीत राणा ने कहा.

* विधायक बच्चू कडू का शांतता का आहवान
शांतिपूर्वक चल रहा राज्य का मराठा आरक्षण आंदोलन अब तीव्र हो गया है. मराठा समाज के आंदोलन संतप्त हुए है. जगह-जगह आगजनी की जा रही है. अब यह आंदोलन भडक गया है. संतप्त हुए मराठा आंदोलकों को प्रहार संगठना के अध्यक्ष तथा विधायक बच्चू कडू ने शांतता का आहवान किया है. घर अथवा कार्यालय न जलाए वह अपनी संपत्ति है. जरांगे पाटिल के आंदोलन को काफी बल मिला है. इस कारण अब उसे अलग मोड न देने का अनुरोध भी कडू ने किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने आरक्षण के लिए नहीं कहा नहीं है. उन्हें थोडा समय लगेगा. सरकार के हां कहने पर कार्यकर्ताओं ने कडी भूमिका नहीं लेनी चाहिए. आंदोलन को समर्थन देने के लिए बच्चू कडू रक्तदान करने वाले है. सिंदखेड राजा में यह रक्तदान करने की जानकारी विधायक बच्चू कडू ने दी.

Related Articles

Back to top button