अमरावतीमुख्य समाचार

सांसद नवनीत राणा की शिकायत पर

सीपी आरती सिंह व एएसपी सातव की हुई दिल्ली में पेशी

* दोनोें अधिकारियों ने आज लगाई लोकसभा सचिवालय में हाजरी
अमरावती/दि.9– विगत दिनों जिले की सांसद नवनीत राणा की शिकायत पर अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, तत्कालीन पुलिस उपायुक्त शशीकांत सातव तथा मुंबई पुलिस के आयुक्त को लोकसभा सचिवालय में बुधवार 9 मार्च को हाजीर रहने की नोटीस जारी की गई थी. जिसके चलते आज अमरावती की पुलिस आयुक्त आरती सिंह, तत्कालीन पुलिस उपायुक्त व वर्तमान में अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक के रूप में कार्यरत शशीकांत सातव दिल्ली पहुंचे. जिन्होंने आज लोकसभा सचिवालय में हाजरी लगायी. इससे पहले सांसद नवनीत राणा ने भी सचिवालय में उपस्थित रहकर अपना पक्ष रखा.
बता दें कि, सांसद नवनीत राणा ने इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला के समक्ष दर्ज करायी गई अपनी शिकायत में कहा था कि, 15 नवंबर 2020 को उन्हें तथा उनके पति व विधायक रवि राणा को पुलिस द्वारा अपने कब्जे में लेकर जबरन पुलिस के वाहन में बिठाया गया था तथा मुंबई जाने से रोकते हुए उनके साथ पुलिस द्वारा अपशब्दों का प्रयोग किया गया था. जब वे किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के निजी आवास के समक्ष आंदोलन करने हेतु मुंबई जाना चाह रहे थे. इस शिकायत में सांसद नवनीत राणा ने साफ तौर पर आरोप लगाया था कि, मुंबई के तत्कालीन आयुक्त द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह तथा तत्कालीन उपायुक्त शशीकांत सातव ने दुर्भावना से प्रेरित होकर उनके व उनके पति विधायक रवि राणा के खिलाफ दमनकारी कार्रवाई की थी. इस शिकायत के आधार पर लोकसभा सचिवालय द्वारा संबंधित अधिकारियों को बुधवार, 9 मार्च को अपने समक्ष उपस्थित रहने हेतु कहा गया था.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, पुलिस द्वारा हिरासत में लिये जाने और मुंबई जाने से रोके जाने के समय ही सांसद नवनीत राणा ने जमकर संतप्त होते हुए कहा था कि, वे इस कार्रवाई में लिप्त सभी पुलिस अधिकारियों को संसद में बुलवायेंगी और उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करवायेंगी. जिसके बाद सांसद नवनीत राणा ने 12 जनवरी 2021 को इस पूरे मामले की शिकायत लोकसभा अध्यक्ष से की. इस शिकायत पर सांसद नवनीत राणा के अलावा अन्य चार सांसदों के भी हस्ताक्षर है. इस शिकायत को बेहद गंभीरता से लेते हुए 24 फरवरी 2022 को लोकसभा सचिवालय के उपसचिव द्वारा अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, तत्कालीन पुलिस उपायुक्त शशीकांत सातव तथा मुंबई के पुलिस आयुक्त को 9 मार्च को लोकसभा सचिवालय में उपस्थित रहने हेतु कहा गया था. जिसके चलते आज अमरावती की शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह तथा तत्कालीन पुलिस उपायुक्त व मौजूदा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशीकांत सातव राजधानी दिल्ली स्थित लोकसभा सचिवालय में तमाम जरूरी दस्तावेजों के साथ पहुंचे. ऐसे में अब सभी की निगाहें इस ओर लगी हुई है कि, आज इन सभी अधिकारियोें को लोकसभा सचिवालय में क्या कहा जाता है और उनके खिलाफ कौनसी कार्रवाई प्रस्तावित की जाती है.

Related Articles

Back to top button