अमरावती

सांसद राणा ने किया केंद्रीय मंत्री भारती पवार का अभिनंदन

जिले की स्वास्थ्य सुविधा को लेकर की चर्चा

अमरावती/दि.2 – केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार का उनकी नियुक्ति पर सांसद नवनीत राणा ने अभिनंदन कर सत्कार किया और उनसे जिले की स्वास्थ्य सुविधा को लेकर चर्चा की और जिले में जल्द से जल्द शासकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरु किए जाने की मांग की. मेलघाट का कुपोषण दूर कर स्वास्थ्य यंत्रणा में क्षमता के साथ सुधारणा करने के किए विशेष मसोदा तैयार करने वाले है ऐसी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री ने सांसद नवनीत राणा को दी.
कोरोना के समय में जिले की स्वास्थ्य यंत्रणा में हुए भ्रष्टाचार की गहन जांच कर दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई करेंगे. इसमें सहभागी रहने वालों को नहीं बख्शेंगे ऐसा सवास्थ मंत्री डॉ. भारती पवार ने स्पष्ट तौर पर कहा है. मेलघाट के अतिदुर्गम परिसरों में आदिवासी नागरिकों की स्वास्थ्य से संबंधित सुविधाओं के लिए मेलघाट में मोबाइल अस्पताल शुुरु करें, मेलघाट में सभी सुविधाओं से युक्त एंबुलेंस दें.
उसी प्रकार तिवसा, चांदूरबाजार, अचलपुर-परतवाडा, अंजनगांव सुर्जी, दर्यापुर, धारणी, चिखलदरा व भातकुली आदि तहसीलों की स्वास्थ्य यंत्रणा करने का ऑडिट कर उपयुक्त स्थानों में मौजूद कमियों को दूर कर नागरिकों को उच्च कोटी की स्वास्थ्य सुविधा अल्प दामों में व तुरंत मिलनी चाहिए इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार जिले का दौरा का मुआयना करे ऐसी मांग सांसद नवनीत राणा ने की. इस पर स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार ने कहा कि मैं जल्द ही अमरावती पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की समीक्षा कुरुंगी ऐसा आश्वासन स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार ने दिया. इस अवसर पर युवा स्वाभिमान के जिला अध्यक्ष जीतू दुधाने उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button