अमरावती

गावरानी शराब विक्रेता शब्बीर खान पर लगा एमपीडीए

एक साल के लिए सेंट्रल जेल में स्थानबद्ध, ग्रामीण पुलिस की कार्रवाई

अमरावती /दि.27– शिरजगांव पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत कारंजा बहिरम में गावरानी शराब की विक्री करने वाले शब्बीर खान सुल्तान खान के खिलाफ एमपीडीए कानून के तहत कार्रवाई करते हुए उसे अगले एक साल के लिए अमरावती मध्यवर्ती कारागार में स्थानबद्ध कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक विगत कई वर्षों से शब्बीर खान कारंजा बहिरम परिसर में अवैध गावरानी शराब बेचने का अड्डा चला रहा था. जिसके चलते परिसर में रहने वाले लोग व्यसनाधीन हो रहे थे. साथ ही आसपडोस के गांवों में विवाद व झगडे भी बढ गए थे. शब्बीर खान की दहशत के चलते कोई भी उसके खिलाफ शिकायत देने हेतु आगे नहीं आता था. ऐसे में पुलिस ने शब्बीर खान के खिलाफ कई बार प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की थी और उसे गावरानी शराब का अवैध व्यवसाय बंद करने के संदर्भ में सख्त ताकिद भी दी गई थी. लेकिन उसके बावजूद भी शब्बीर खान ने अपना अवैध धंधा बंद नहीं किया था. जिसके चलते क्षेत्र में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक ने जिला दंडाधिकारी के समक्ष शब्बीर खान को स्थानबद्ध करने का प्रस्ताव प्रस्तूत किया था. जिसकी कानूनी पडताल करते हुए जिला दंडाधिकारी ने शब्बीर खान को एक वर्ष के लिए जिला मध्यवर्ती कारागार में स्थानबद्ध रखने का आदेश 25 नवंबर को जारी किया.

यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद व अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे, पुलिस उपनिरीक्षक सागर हटवार व अमोल देशमुख, शिरजगांव कस्बा के थानेदार प्रवीण वेरुलकर तथा तत्कालीन थानेदार प्रशांत गीते व मनोज पंडित द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button