अमरावतीमहाराष्ट्र

कुख्यात मामू डिक्याव पर एमपीडीए

अब एक साल के लिए रहेगा जेल में

* सीपी के आदेश पर राजापेठ पुलिस की कार्रवाई
अमरावती/दि.16– हत्या-डकैती सहित 7 गंभीर मामलो में शामिल रहे कुख्यात अपराधि अभिषेक उर्फ मामू रमेश डिक्याव 23 के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई की गई है. 14 सितंबर को उसे अमरावती मध्यवर्ती कारागृह में स्थानबद्ध किया गया.
अभिषेक उर्फ मामू यह वर्ष 2019 से अपराधिक गतिविधियों में सक्रिय है. उसके खिलाफ राजापेठ, फ्रेजरपुरा थाने में हत्या, लूटपाट, डकैती, जानलेवा हमला, तीक्ष्ण हथियार रखने, दंगा करने, अधिसूचना का उल्लंघन आदि प्रकार के संगीन स्वरुप के 7 मामले दर्ज है. वह अपराधिक क्षेत्र में सक्रिय रहने से उसके खिलाफ राजापेठ पुलिस ने पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के पास एमपीडीए का प्रस्ताव भेजा था. इस प्रस्ताव को क्राईम ब्रांच की निरीक्षक सीमा दातालकर के मार्गदर्शन में एमपीडीए सेल के एपीआई इमरान नायकवडे, जवान विनय गुप्ता, अजय मिश्रा, चेतन कराडे ने परखा. पश्चात इस प्रस्ताव पर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने 14 सितंबर को मुहर लगाते हुए आदेश जारी किए. राजापेठ के थानेदार महेंद्र अंभोरे ने इस आदेश को तामिल कर अभिषेक उर्फ मामू डिक्याव को मध्यवर्ती कारागृह में एक साल के लिए रवाना कर दिया.

* रेड्डी के कार्यकाल में 16 वां एमपीडीए
नवीनचंद्र रेड्डी ने दिसंबर 2022 में अमरावती के पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला था. अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने और आरोपियों को दबोचने के लिए उन्होंने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई का प्रभावी रुप से इस्तेमाल किया. मामू के खिलाफ की गई एमपीडीए की इस वर्ष की यह 7 वीं कार्रवाई है. जबकि रेड्डी के कार्यकाल में अब तक 16 कुख्यातों के खिलाफ एमपीडीए की कार्रवाई की गई है.

Related Articles

Back to top button