अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एमपीडीए के 7, तडीपारी के दर्जन भर प्रस्ताव

खाकी की चुनाव और उत्सव पूर्व तैयारी

* शीघ्र कई गुंडे होंगे सलाखों के पीछे
* थानों में बन गई है सूचियां
अमरावती/दि. 3 – विधानसभा चुनाव की अगले 10 दिनों में लगने जा रही आदर्श आचार संहिता से पहले नवरात्रि, दशहरा जैसे उत्सव को ध्यान में रखकर खाकी ने बडा एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. जिसके अनुसार सीपी रेड्डी के टेबल पर 7 हिस्ट्रीशीटर्स पर एमपीडीए की कार्रवाई के प्रस्ताव तैयार है. वहीं दो दर्जन से अधिक गुंडो-बदमाशों को जिला बदर (तडीपार) करने के कागजात थानों में रेडी है. शीघ्र उन पर एक्शन होगा. जिससे कई गुंडे जहां तडीपार होंगे वहीं कई नामचीन अपराधी सलाखों के पीछे होंगे. यह जानकारी अमरावती मंडल को अत्यंत विश्वसनीय पुलिस सूत्रों ने दी.
* अधीनस्थों को निर्देश, रिजल्ट सामने
सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने अपने मातहत अधिकारियों को कुछ दिन पहले मीटिंग लेकर चुनाव और त्यौहारो को देखते हुए बदमाशों पर निगरानी एवं अधिक मामले रहने पर एमपीडीए व तडीपारी के प्रस्ताव तैयार करने कहा था. उस मुताबिक कई गुंडो के एमपीडीए के प्रस्ताव बने हैं. उसी प्रकार किसी थाने में 10 तो किसी थाने में 12 नामचीनों पर तडीपारी का आदेश जारी करने का प्रस्ताव तैयार है. उन पर शीघ्र एक्शन लिया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि, पुलिस महकमे ने रिकॉर्ड 138 गुंडो पर तडीपारी की एक्शन ली है. वहीं 16 हिस्ट्रीशीटर्स पर एमपीडीए अर्थात मुंबई पुलिस झोपडपट्टी दादा कानून की धाराओं के तहत सीधे जेल में रवानगी करने की कार्रवाई की गई है.
* गिरोह भी रडार पर
गिरोह बनाकर अपराधों को अंजाम देनेवाले भी पुलिस की रडार पर है. सीपी रेड्डी ने उसकी लिस्ट बनाने कहा है. उनमें से कुछ टोलियों पर एक्शन लिया जा चुका है. कुछ पर एक्शन प्रस्तावित है. लिस्ट अपडेट की जा रही है. सूत्रों की माने तो शहर में तीन से अधिक केस रहनेवाले कई हिस्ट्रीशीटर शीघ्र जेल में होंगे. उल्लेखनीय है कि, बीएनएस और मोक्का की कार्रवाई अपराधिक टोलियों पर की जाएगी. कई बदमाश का पूरा ब्यौरा तैयार कर सीपी ऑफीस को भेजा जा रहा है.

 

Related Articles

Back to top button