महाराष्ट्र

मुंबई में व्यापारियों ने सम-विषम तिथि नियम का विरोध करते हुए मांग की कि दुकान को छह दिनों के लिए खुला रखा जाए

व्यापारियो ने मुंबई नगर निगम द्वारा लगाए गए समान विषय के नियम का विरोध किया है। लेकिन व्यापारियों ने मांग की है कि दुकान छह दिनों में फिर से खोल दी जाए क्योंकि ग्राहकों की कमी के कारण व्यवसाय पूरी तरह से ठंडा है।

Coronavirus in Mumbai latest Update: मायानगरी मुंबई में 24 घंटे में 1,308 नए कोरोना मरीज, 39 लोगों ने गंवाई जान, देखें रिपोर्ट्समुंबई: मिशन बिगीन अगेन के तहत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई व्यवसायों को शुरू करने की अनुमति दे दी है। लेकिन पेशेवरों ने सम-विषय तिथि नियम का विरोध किया है। इसलिए नागरिक कोरोना के डर से अपने घरों को नहीं छोड़ते हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि कई व्यवसाय पूरी तरह से ठंडे हैं। कोई व्यवसाय नहीं है क्योंकि दुकान केवल तीन दिनों के लिए खुली है। इसके समाधान के रूप में, सभी व्यापारियों ने मांग की है कि हमें छह दिनों के लिए व्यापार जारी रखने की अनुमति दी जाए।
मिशन बिगीन अगेन के तहत सैलून व्यवसाय, बाजार, घरेलू एयरलाइन शुरू की गई थी। इसके अलावा, विभिन्न दुकानों को शुरू करने की अनुमति दी गई थी। ये व्यापारी सम और विषम तिथियों के नियम तक ही सीमित थे। अब कई व्यापारियों ने मुंबई नगर निगम द्वारा लगाए गए नियम का विरोध किया है। झवेरी बाजार में सोना और चांदी व्यापारियों और फेडरेशन ऑफ रिटेल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने मुंबई में विरोध प्रदर्शन किया। इस संगठन के महाराष्ट्र में साढ़े तीन लाख से अधिक सदस्य हैं।
अब कई व्यापारियों ने मुंबई नगर निगम द्वारा लगाए गए नियम का विरोध किया है। झवेरी बाजार में सोना और चांदी व्यापारियों और फेडरेशन ऑफ रिटेल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने मुंबई में विरोध प्रदर्शन किया। इस संगठन के महाराष्ट्र में साढ़े तीन लाख से अधिक सदस्य हैं।
फेडरेशन ऑफ रिटेल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन, मुंबई के अध्यक्ष वीरेन शाह ने कहा, “महाराष्ट्र देश में सबसे अधिक कर देने वाला राज्य है। यह शुरू करना आवश्यक है। वर्तमान में, सम और विषम तिथि के निर्णय को मुंबई में लागू किया गया है। लेकिन समस्या यह है कि कोरोना वायरस के डर से नागरिक अपने घरों को नहीं छोड़ रहे हैं। इसलिए दुकान पर आने वाले लोगों की संख्या बहुत कम है। सम-विषम नियम के कारण, दुकानें केवल तीन दिनों के लिए खुली हैं। यह श्रमिकों को भुगतान करने की अनुमति देता है, लेकिन इतना नहीं। मुंबई आने के लिए छह दिनों के लिए व्यवसाय शुरू करने की अनुमति दी जानी चाहिए। हमने इस मांग के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को लिखा है। उम्मीद है कि हमारी मांग जल्द पूरी होगी। ‘

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button