अमरावती

15 अगस्त से खुलेगा मुंबई-नागपुर समृद्धि महामार्ग का दुसरा चरण

स्वतंत्रता दिवस पर वाशिम से शिर्डी रुट का शुभारंभ

अमरावती/दि.15 – महाराष्ट्र सरकार की महत्वकांक्षी नागपुर-मुंबई समृद्ध महामार्ग परियोजना का दुसरा चरण वाशिम से शिर्डी यह मार्ग इस वर्ष 15 अगस्त से खोलने की योजना है. इस मार्ग को जून 2023 तक पूरी तरह से शुरु किया जाएगा.
महाराष्ट्र राज्य सडक विकास निगम के अधिकारी ने बताया कि, समृद्धि महामार्ग का काम 70 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है. पहले चरण में नागपुर से वाशिम तक का 210 किलो मीटर का मार्ग खोलने के बाद अब दुसरे चरण में 15 अगस्त को वाशिम से शिर्डी तक का 292 किलो मीटर का मार्ग खोल दिया जाएगा. वाशिम से शिर्डी के बीच कुछ जगह पर काम बाकी है. यह काम अगस्त तक पूर्ण होने की उम्मीद है. समृद्धि महामार्ग का पहला चरण वाशिम के सेलुबाजार मार्ग को 2 मई से शुरु कर दिया जाएगा. पहले चरण के 210 किमी लंबे मार्ग का काम पूर्ण हो चुका है. महामार्ग के शुभारंभ के लिए 2 मई को नागपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

* 8 घंटे में पूरी होगी यात्रा
नागपुर-मुंबई समृद्धि महामार्ग की लंबाई 710 किलो मीटर है. करीब 55 हजार करोड की लागत वाले इस महामार्ग से मुंबई से नागपुर तक की दूरी 8 घंटे मेें पूरी हो सकेगी. फिलहाल सडक मार्ग द्बारा मुंबई से नागपुर पहुंचने में 15 से 16 घंटे लगते है.

Related Articles

Back to top button