अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मुंबई पुलिस ने लिये कुरियर संचालक के बयान

मामला सोने के धंधे में व्यापारियों को चूना लगाने का

* अनासाने पर 25 किलो चांदी का पेमेंट भी बकाया
* कई बीसी योजना में अनासाने रहा है
अमरावती/दि.7 – स्वर्णाभूषण के धंधे में मुंबई के जवेरी बाजार के व्यापारियों को 6-7 करोड का चूना लगाने के प्रकरण में लोकमान्य तिलक मार्ग पुलिस ने कुरियर कंपनी के संचालक पाटिल सहित संबंधित लोगों के बयान दर्ज किये हैं. इस बीच पता चला कि, अनासाने नामक व्यापारी पर राजकोट के चांदी व्यापारियों का भी 20-25 किलो माल का भुगतान बकाया है. उसी प्रकार अनासाने शहर में विविध लोगों द्वारा संचालित बीसी की कई स्कीम में भी शामिल रहा है. हालांकि उसने बीसी के पैसे लौटा दिये. जबकि सोने और चांदी के कई व्यापारियों के उस पर लेन-देन बकाया रहने की जानकारी दी जा रही है. अपुष्ट जानकारी में उपरोक्त बातें कही गई है.
* जवेरी बाजार के व्यापारी ठगे गये
उल्लेखनीय है कि, जवेरी बाजार के 4-5 सराफा व्यापारियों ने कुरियर संचालक पाटिल पर कथित रुप से भरोसा कर अनासाने को 8-9 किलो सोने के आभूषण भिजवाये थे. किंतु उसका पेमेंट या मेटल जमा करने में अनासाने कथित रुप से विफल रहा. बकाये को वर्ष बीत गये. जिससे व्यापारियों ने स्थानीय सराफा में आकर संंबंधित व्यापारी के बारे में पूछताछ की और उसका पता न लगने पर पुलिस की राह लेकर शिकायत दी थी. अनासाने का पुलिस पता नहीं लगा सकी है.
* पाटिल से पूछताछ
सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि, पुलिस ने व्यापारियों की शिकायत पर अनासाने की तलाश शुरु की. उसके बारे में जांच पडताल करने पर पुलिस को कई खुलासे हुए. इस बीच पुलिस ने कुरियर संचालक पाटिल से गहन पूछताछ की. पाटिल भी अनासाने के ठाव ठिकाने के बारे में कुछ खास नहीं बता पाया. पाटिल ने पुलिस से कहा कि, वह भी अनेक दिनों से फोन से संपर्क का प्रयत्न कर रहा है. उसका फोन स्वीचऑफ आ रहा है. पुलिस ने व्यापक पूछताछ में अनासाने के कार्यकलाप को लेकर पाटिल का बयान दर्ज करने की जानकारी अमरावती मंडल को सूत्रों ने दी.
* बीसी योजनाओं में नाम
सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि, पुलिस ने अनासाने की काफी खोज खबर लेने का प्रयत्न जारी रखा है. इसी क्रम में पुलिस को पता चला कि, अनासाने शहर की कई प्रतिष्ठित बीसी योजनाओं में रहा है. जिसमें उस पर लाखों रुपए बकाए हो गये थे. किंतु सूत्रों का दावा है कि, अनासाने ने बीसी योजनाओं के पैसे का भुगतान देर-सबेर कर दिया. फिर भी कुछ मात्रा में पेमेंट रहने की जानकारी दी.
* पुलिस की पडताल जारी
एक किलो सोना लूटे जाने की झूठी शिकायत पुलिस में करने वाले अनासाने के बारे में मुंबई के दो व्यापारियों को मीडिया से पता चला था. जिसके बाद उन्होंने अमरावती आकर सराफा बाजार में पूछपरख की. उपरान्त मुंबई जाकर अपने साथ हुई करोडों की ठगी की शिकायत थाने में की. लोकमान्य तिलक मार्ग की पुलिस का दल सराफा आकर एसोसिएशन के लोगों से मिला. पदाधिकारियों ने इस बारे में हाथ खडे कर दिये. पुलिस अभी इस मामले की तहकीकात कर रही है. जिसमें संबंधित पक्षों के और लोगों के बयान दर्ज कर जांच कार्य को आगे बढाया गया है. बता दें कि, अमरावती मंडल पहले ही समाचार दे चुका है कि, इस सराफा व्यापारी ने मच्छीसाथ से सटे करवा मार्केट की अपनी दुकान गत 27 अगस्त को खाली कर पूरा सामान और फर्निचर भी हटा दिया. यह दुकान उसने किराए पर लेने की जानकारी है.

Related Articles

Back to top button