अमरावती

आर्वी की घटना के बाद मनपा प्रशासन अलर्ट

119 सोनोग्राफी व 83 गर्भपात केंद्रों पर छापमार मुहिम शुरु

अमरावती/ दि.3– हाल ही में आर्वी शहर में हुए गर्भपात के मामले में राज्य सरकार की ओर से तमाम जिलाधिकारी और मनपा प्रशासन को सोनोग्राफी तथा गर्भपात केंद्रों के जांच किए जाने के आदेश जारी किए गए थे. जिसके पश्चात मनपा प्रशासन व्दारा बुधवार को शहर के 119 सोनाग्राफी तथा 83 गर्भपात केंद्रों की जांच की गई. मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग व्दारा यह मुहिम छेड दी गई.
बता दें कि आर्वी में गर्भपात का बडा मामला प्रकाश में आया था. जिसको लेकर सरकार पर कई सामाजिक संगठन एवं राजनीतिक दलों व्दारा आरोप प्रत्यारोप किए गए थे. जिसमें सरकार व्दारा राज्य की सभी मनपा को आदेश दिए गए जिसके अनुसार अमरावती मनपा ने भी आदेश प्राप्त होते ही तत्काल 13 सदस्यों की जांच समिति का गठन कर शहर के तमाम सोनोग्राफी और गर्भपात केंद्रों की जांच के निर्देश जारी कर दिए गए है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार मनपा क्षेत्र अंतर्गत 13 शहरी स्वास्थ्य केदोें में बुधवार को अलग-अलग दल व्दारा भेंट देकर जांच की गई. इस मामले में आगामी 28 फरवरी को जांच की रिपोर्ट सरकार को मनपा व्दारा भेज दी जाएगी. अचानक मनपा प्रशासन व्दारा कार्रवाई की मुहिम छेडे जाने से गर्भपात और सोनोग्राफी केंद्र के संचालकों में खलबली मच गई.

Related Articles

Back to top button