अमरावती

ओमिक्रॉन व कोरोना की पार्श्वभूमि पर मनपा प्रशासन अलर्ट

शहर के पांच जोन मेें शुरु की गई कार्रवाई

  • डेढ लाख से अधिक वसूला दंड

अमरावती/दि.6 – ओमिक्रॉन व कोरोना मरीजों की बढती संख्या को लेकर जिला व मनपा प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है. बुधवार को मनापा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर ने तमाम अधिकारियों को कोरोना नियमों का पालन करने के लिए कडे कदम उठाए जाने के निर्देश दिए. जिसके चलते मनपा के पांचो जोन सहायक आयुक्त ने ऑन रोड उतरकर नियमों का पालन न करने वालो पर कार्रवाई की शुरुआत कर दी. जिसमें डेढ लाख से अधिक दंड वसूला गया. मनपा प्रशासन व्दारा अचानक की गई कार्रवाई से शहर में हडकंप मच गया.
मनपा जोन क्रं. 1 में होटल, मंगलकार्यालयों को अचानक भेंट देकर यहां बिना मास्क के घूमने वाले चार लोगों से 500 रुपए का दंड वसूला वहीं तीन मंगल कार्यालयों को 50 हजार के अनुसार डेढ लाख रुपए दंड की नोटिस जारी की गई. इसके अलावा जोन क्रं. 5 भाजी बाजार में भी 19 लोगों पर कार्रवाई की गई जिसमें 22 नागरिकों को 500 रुपए के अनुसार 11 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया. वहीं जोन क्रं. 2 में 13 हजार का जुर्माना नागरिकों से वसूला गया. उसी प्रकार जोन क्रं. 3 दस्तुर नगर यहां 8 नागरिकों व्दारा मास्क का इस्तेमाल नहीं करने पर उनसे प्रत्येक 500 रुपए के अनुसार 4 हजार रुपए का दंड वसूला गया.
जोन क्रं. 11 में 8 हजार, जोन क्रं. 5 में 11 हजार रुपए का दंड वसूलने के साथ डेढ लाख रुपए दंड की नोटिस होटल व मंगल कार्यालय को जारी की गई. नागरिकों के साथ ही होटल व मंगल कार्यालयों के संचालकों पर भी अचानक कार्रवाई किए जाने से परिसर में हडकंप मच गया. दो साल पहले कोरोना महामारी के शुरुआत के चलते मनपा व्दारा शहर के जिन इलाकों में कोरोना मरीजों की संख्या अधिक थी उस जगह पर फलक लगाए गए थे. विगत बुधवार को मनपा ने योगीराज नगर, तपोवन तथा मेघ मल्हार के अलावा कैम्प रोड को भी फलक लगाकर प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button