अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा बनाएगी नया स्लॉटर हाउस

बजट में डेढ करोड आवंटित

* प्रशासक आष्टीकर व्दारा घोषणा
अमरावती/दि.28- छोटे पशुओं को काटने और रस्ते लगाने के वास्ते मनपा ने आज के बजट में नया कत्लखाना खोलने का ऐलान किया. इसके लिए बजट में 1.5 करोड रुपए का प्रावधान भी कर दिया गया है. मनपा की यह घोषणा पशु प्रेमियों को नाराज कर सकती है. पहले भी मनपा को अपना यांत्रिक कत्लखाना पशु प्रेमियों के तगडे विरोध की वजह से बंद ही रखना पडा. उसका करोडों का खर्च यूं ही व्यर्थ हुआ है. बहरहाल मनपा की ताजा घोषणा पर पशु प्रेमियों की प्रतिक्रिया पर निगरानी रहेगी.
* श्वान निवारा हेतु 1 करोड
प्रशासक आष्टीकर ने श्वान निवारा केंद्र के लिए बजट में 1 करोड के प्रावधान की घोषणा कर बताया कि, आवारा श्वान से आम नागरिकों को राहत मिलने वाली है.
* बचतगट उत्पादन हेतु मॉल
डॉ. आष्टीकर ने महिला बचत गट उत्पादन विक्री के लिए मॉल की घोषणा की. इसके लिए 1 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है. ऐसे ही मनपा के दिव्यांग कर्मचारियों को साधन उपलब्ध करवाने हेतु बजट में 1 करोड रखे गए है.
* बाग-बगीचे होंगे सुंदर
शहर के उद्यानों को रखरखाव और बेहतर करने के लिए भी प्रशासक आष्टीकर ने काफी प्रावधान किया है. बगीचों के नूतनीकरण पर 6 करोड खर्च होंगे. रखरखाव पर 8 करोड का खर्च अपेक्षित है. ऐसे ही ग्रीन जीम और खेल खिलौनों के लिए 1-1 करोड देने की घोषणा उन्होंने की है. पर्यावरण की रक्षार्थ मनपा कदम उठाएगी. तद्हेतु 10 करोड प्रस्तावित है.

Related Articles

Back to top button