अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बकरी ईद निमित्त मनपा आयुक्त ने ली समीक्षा बैठक

ईद को देखते हुए मनपा, पुलिस प्रशासन सज्ज

अमरावती/दि.13- महानगरपालिका अमरावती पशुवैद्यकीय विभाग अंतर्गत मुस्लिम बंधुओं के बकरी ईद त्यौहार स्वच्छता पूर्ण व पर्यावरण पूरक मनाए जाने के लिए 12 जून बुधवार को आयुक्त देविदास पवार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में पुलिस उपायुक्त शिंदे व सभी पुलिस स्टेशनों के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, मनपा उपायुक्त (सा.) नरेंद्र वानखडे, पशुवैद्यकीय अधिकारी डॉ. सचिन बोंद्रे, वैद्यकीय अधिकारी (स्वच्छता) डॉ.अजय जाधव व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे.
बैठकी में स्वच्छता, पानी व कुर्बानी करने के बाद वेस्ट मटेरियल फेकने के लिए मस्जिदों में जाकर कंपोस्टेबल बैक का वितरण करने के बारे में आयुक्त की ओर से आदेश दिए गए. इसी तरह मुस्लिम प्रभाग में नये कंटेनर रखने के आदेश भी आयुक्त ने दिए. साथ ही पशुवैद्यकीय विभाग की ओर से पथक की नियुक्ती की गयी. बैठक में मुस्लिम बंधुओं की जानकारी लेकर उस पर उपाययोजना की जाने की बात भी इस समय आयुक्त ने कही.
बैठक के लिए पुलिस उपायुक्त शिंदे, सहा. पुलिस आयुक्त व बडनेरा थाने के निरीक्षक पुनित कुलट, गाडगेनगर के थानेदार हनुमंत गिरमे, खोलापुरी गेट की थानेदार स्वाती पवार, नागपुरी गेट के थानेदार उरला गोंडेवर, सिटी कोतवाली के थानेदार मनोहर कोरनागे, फ्रेजरपुरा के थानेदार जाधव व सभी पुलिस स्टेशन अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में पशुसंर्वधन विभाग की ओर से गोवंश हत्याबंदी कायदा अंतर्गत बकरी ईद संदर्भ में कुर्बानी के लिए अधिकृत जानवरों की जांच, मनपा क्षेत्र के सभी पशुपालको को उनके जानवरों की ईअर टैगींग करने संबंधी भारत पशुधन ऐप पर जनावरों का पंजीयन करने के बारे में निर्देश दिए गए. बैठक में मुस्लिम समाज की ओर से मुफ्ती फिरोज, हेल्पलाईन अध्यक्ष हाजी रम्मू सेठ व समाजबंधु प्रतिनिधी के साथ ही बैठक में पशुसंवर्धन उपायुक्त कार्यालय की ओर से डॉ. सोलंके, डॉ. महल्ले उपस्थित थे.
प्रशासन के बताए नियमों का करें पालन
बैठक में पशुसंवर्धन आयुक्त कार्यालय की ओर से परिपत्रक की जानकारी दी गयी. मनपा आयुक्त ने बकरीईद के संदर्भ में एचवीपीएम हेल्पलाइन, मुख्य मस्जिद में मौलवी व स्वच्छता विभाग की ओर से कंटेनर की संख्या भेजने, आवारा जानवरों की ईअर टैग करने व पुलिस प्रशासन को साथ लेकर कानून व सुव्यवस्था बाधित न हो अमरावती में मुस्लिम बंधुं को ईद मनाये जाने का आवाहन किया. पुलिस उपायुक्त गणेश शिंदे ने ने बकरी ईद के संदर्भ में प्रशासन व्दारा दिए गए निर्देशों का नागरिकों व्दारा पालन करें. सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले आक्षेप पात्र पोस्ट को नजर अंदाज करने व ऐसे पोस्ट को फारवर्ड न करने का आवाहन किया. बकरी ईद के संदर्भ में सभी मुस्लिम बंधुओं को बधाई भी दी.

Related Articles

Back to top button