अमरावती

निगमायुक्त ने शेगांव, विलासनगर मनपा शाला का किया जायजा

चौराहों की साफसफाई का भी किया निरीक्षण

अमरावती/दि.4– मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने बुधवार 4 अक्तूबर को शेगांव, विलास नगर की मनपा शाला का जायजा किया. इस शाला के प्राथमिक कक्ष व इमारत का जायजा भौतिक सुविधा बाबत जानकारी ली.
शाला के जायजे के दौरान शिक्षकों का स्टाफ कितना है और शाला के विद्यार्थियों की संख्या कितनी है. इस बाबत भी जानकारी ली. जो शिक्षक अनुपस्थित थे. उन पर कार्रवाई करने की सूचना दी. उन्हाेंंने शिक्षकों को लगन के साथ विद्यार्थियाेंं को पढाने की सूचना दी. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी यह केंद्र बिंदु है, उनकी प्रगति करना शिक्षकों का प्रथम कर्तव्य है. वह सभी शिक्षक प्रमाणिकता से पूर्ण करें. किसी भी शिक्षक द्बारा लापरवाही बरतने पर प्रशासकीय कार्रवाई करने व हालांकि स्वच्छता रखने के निर्देश इस अवसर पर देवीदास पवार ने दिए.
मनपा आयुक्त ने शाला के जायजे के बाद नवसारी के शिकायत निवारण केंद्र का भी जायजा किया. इस दौरान उन्होंने सफाई कामगारों के हाजरी रजिस्ट्रर की जांच कर अनुपस्थित कामगारों को बिनावेतन करने के निर्देश दिए. फवारनी व धुवारनी, नियमित साफ-सफाई, कंटेनर के आसपास की सफाई डेंगू बाबत जनजागरण, फवारनी व धुवारनी के दैनंदिन कार्यक्रम शिकायत निवारन केंद्र पर लगाने के निर्देश के साथ किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर उसका निवारण करने की सूचना दी. इस अवसर पर आयुक्त ने शेगांव चौक, राजकमल चौक, राजापेठ परिसर का जायजा किया. इस जायजा के दौरान परिसर की जानकारी ली. नागरिकों को स्वच्छता रखने बाबत सूचना देने व जनजागृति करने के निर्देश संबंधितों को दिए. नागरिकों को नाले में कचरा न डालने और कोई कचरा डालते दिखाई देने पर दंडात्मक कार्रवाई करने की सूचना भी दी. साथ ही परिसर के फेरीवालों को डस्टबीन रखने की हिदायत दी. अतिक्रमण पथक प्रमुख को सडकों का अतिक्रमण हटाने की भी सूचना दी. इस अवसर पर सहायक आयुक्त योगेश पीठे, भूषण पुसतकर, नंदकिशोर तिखिले, विवेक देशमुख, अतिक्रमण पथक प्रमुख योगेश कोल्हे, स्वास्थ्य अधीक्षक श्रीकांत डवरे, स्वास्थ्य निरीक्षक, मुख्याध्यापक, शिक्षक, शिक्षिका, सफाई कामगार, मनपा कर्मचारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button