अमरावतीमहाराष्ट्र

मार्च एंडिंग के बाद भी मनपा को नहीं मिला फंड

कई कामों को लगा ब्रेक

* 15 वें वित्त आयोग की निधि का इंतजार
अमरावती/दि.3-मार्च एंडिंग होने के बाद भी महानगरपालिका को 15 वें वित्त आयोग द्वारा 2023-24 इस वित्त वर्ष की निधि नहीं मिलने से कई कार्यों को ब्रेक लगा है.
महापालिका को वित्तीय रूप से समर्थन देने के लिए सरकार द्वारा 15 वें वित्त आयोग की धनराशि प्रदान की जाती है. अमरावती मनपा को वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 15वें आयोग की निधि अभी तक नहीं मिली है. इससे मनपा प्रशासन के कई कार्य बाधित हो गये हैं. जबकि उम्मीद थी कि मनपा को 31 मार्च तक 26-27 करोड का फंड मिल जाएगा, लेकिन प्रशासन की उम्मीदों पर पानी फिर गया.
राज्य सरकार की ओर से 15 वें वित्त आयोग का फंड स्थानीय निकायों को दिए जाने के बाद से अमरावती मनपा को हर साल 27 करोड का फंड मिलता है. लेकिन वर्ष 2023-24 में वित्तीय वर्ष समाप्त होने के बाद भी महापालिका को फंड उपलब्ध नहीं कराए जाने से प्रशासन की आर्थिक बाधा बढ गई है. फंड मिलने का इंतजार किया जा रहा था क्योंकि मनपा प्रशासन को 31 मार्च तक फंड मिलने की उम्मीद थी. लेकिन 2 अप्रैल तक भी महापालिका को फंड नहीं मिला है. इससे इस फंड से होने वाले कार्य बाधित हो गये. घनकचरा प्रबंधन, उद्यानों के साथ जल आपूर्ति, ठेकेदारों के बिल, महावितरण के बिल का भुगतान 15 वें वित्त आयोग से मिलने वाले फंड से किया जाता है. इस साल फंड नहीं मिलने के कारण महापालिका को बिजली आपूर्ति बंद करने की नौबत आ गयी.

Related Articles

Back to top button