अमरावती

मनपा को नहीं मिल रहा नगर सचिव

लगा फाईल्स का ढेर, अटका कामकाज

अमरावती/ दि. 18– नगर सचिव मदन तांबेकर को दी गई समयावृध्दि पूर्ण होने के बाद किसी अन्य को प्रभार न देने व नई नियुक्ति नहीं होने से मनपा का यह पद गत सवा माह से रिक्त पडा है. जिसके कारण अनेक कामकाज प्रभावित होने की जानकारी दी जा रही है. फाइलों का ढेर लग जाने का दावा सूत्र कर रहे हैं. दूसरी तरफ बता दे कि सातवें वेतन आयोग के बकाए हेतु मनपा कर्मचारी गत सप्ताह भर से हडताल पर हैं. नागरिकों के सामान्य काम नहीं हो रहे हैं.

नगर सचिव के रूप में मदन तांबेकर को दो तीन बार समयावृध्दि दी गई. 6-6 माह के लिए उनका कार्यकाल बढाया गया. तत्कालीन आयुक्त संजय निपाणे ने बाद में अन्य प्रशासन प्रमुख ने तांबेकर को नगर सचिव पद पर कायम रखा था. गत 9 नवंबर को तांबेकर का कार्यकाल पूर्ण हो गया. उपरांत कोई नई नियुक्ति नहीं की गई. जिससे यह पद रिक्त होने की जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि नियमानुसार 6 माह तक नई नियुक्ति न होने पर पद अपने आप व्यपगत हो जाता है. हालांकि अभी ऐसी अवस्था नहीं आयी है.
मनपा का कामकाज प्रभावित हो रहा है. सामान्य प्रशासन विभाग ने नोटशीट तैयार की है. यह फाईल आयुक्त के पास पहुंची. उन्होंने अभी तक निर्णय नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button