अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा चुनाव को लेकर सेना व कांग्रेस की गलबहियां बढी

अब तक दोनों दलों के शहराध्यक्षों में हो चुकी दो दौर की बातचीत

* आघाडी को लेकर अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व के पाले में
अमरावती/दि.31– भाजपा को राज्य की सत्ता से दूर रखने के लिए अस्तित्व में आयी महाविकास आघाडी का प्रयोग राज्यस्तर पर सफल रहने के बाद अब इसे स्थानीय स्तर पर दोहराने का भी प्रयास किया जा रहा है. जिसके तहत कोशिश की जा रही है कि, महानगरपालिका, नगरपालिका व जिला परिषद के चुनाव भी तीनों दल साथ मिलकर लडे, या फिर कम से कम चुनाव के बाद आपसी गठबंधन होने की गुंजाईश रहे. हालांकि विगत कुछ दिनों से कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व द्वारा स्थानीय निकायों के आगामी चुनाव अपने अकेले के दम पर लडने की बात की जा रही है. किंतु शिवसेना व राकांपा द्वारा आपस में गठजोड को कायम रखते हुए कांग्रेस को भी साथ में बनाये रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. जिसके तहत स्थानीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक लगातार आपसी चर्चाओं का दौर जारी है और हालात बडी तेजी से बदल भी रहे है. जिसके चलते विगत दो दिनों के दौरान शिवसेना के महानगर प्रमुख पराग गुडधे तथा कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत के बीच दो दौर की बातचीत हो चुकी है. साथ ही बातचीत इस समय अपने प्राथमिक स्तर पर है.
बता दें कि, विगत दो-तीन दिनों से मुंबई में भी तीनों दलों के प्रदेश स्तरीय नेताओं के बीच चर्चा एवं बैठकों का दौर जारी है. जिसके तहत यह लगभग तय कर लिया गया है कि, राज्य की 106 नगर पंचायतों में यदि चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं भी होता है, तो चुनाव पश्चात जिस दल के सदस्य अधिक होंगे, उस दल को सभापति पद देते हुए आपसी गठजोड किया जायेगा. वहीं जिला परिषद व मनपा में भी तीनों दलों के बीच आपसी तालमेल बनाये रखने पर चर्चा जारी है. हालांकि अंतिम निर्णय तीनों दलों के पदाधिकारियों ने अपने पार्टी नेतृत्व पर छोड दिया है. विगत दो दिनों से प्रादेशिक स्तर पर बदल रहे हालात को देखते हुए अमरावती में विगत दो दिनों के दौरान शिवसेना के महानगर प्रमुख पराग गुडधे तथा कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत के बीच भी दो दौर की बातचीत हो चुकी है. हालांकि बातचीत अभी प्राथमिक स्तर पर ही है. ज्ञात रहें कि, अमरावती मनपा का आम चुनाव आगामी अप्रैल या मई माह में होना संभावित है. जिसे लेकर अभी से सभी राजनीतिक दलों द्वारा जमकर मोर्चे बांधे जा रहे है. जिसके तहत जहां एक ओर चुनाव जीतने योग्य प्रत्याशियों की खोजबीन चल रही है, वहीं दूसरी ओर चुनाव पूर्व गठबंधन की संभावनाओं को भी टटोला जा रहा है, ताकि वोटों को कटने व बंटने से रोका जा सके.
इस संदर्भ में प्रतिक्रिया एवं जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर मनपा के नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस शहराध्यक्ष बबलू शेखावत तथा शिवसेना के महानगर प्रमुख पराग गुडधे ने बताया कि, अभी स्थानीय स्तर पर बातचीत अपने प्रारंभिक दौर में है तथा दो दौर की बातचीत हो चुकी है. इसकी जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दे दी गई है. साथ ही गठबंधन को लेकर अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व द्वारा ही लिया जाना है.

Related Articles

Back to top button