अमरावतीमहाराष्ट्र

मनपा का एमरजंसी वार्ड 24 घंटे कार्यरत

आयुक्त पवार ने ली समीक्षा बैठक

बारिश के सीजन में दमकल को जिम्मेदारी
अमरावती/दि.3– बारिश के सीजन को देखते हुए महापालिका की ओर से वॉलकट कम्पाऊंड स्थित दमकल कार्यालय में आपात कालीन कक्ष बनाया गया है. यह अगली 30 सितंबर तक 24 घंटे सप्ताह के सातों दिन कार्यरत रहेगा. आयुक्त देवीदास पवार ने इस बारे में समीक्षा बैठक लेकर मानसून पूर्व तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि कंट्रोल रुम के अधिकारी और कर्मचारियों को हर समय अलर्ट रहना होगा. कहीं से कोई घटना दुर्घटना की खबर आते ही एक्शन लेना होगा.

भरपूर सामग्री, तीन शिफ्ट में काम
नियंत्रण कक्ष में तीन शिफ्ट में कामकाज होगा. प्रत्येक शिफ्ट में एक अधिकारी और अन्य कर्मी कार्यान्वित रहेंगे. उन्हें आवश्यक सामग्री फावडा, घमेला, रस्सी, घन, टिकास, कुल्हाडी, बैटरी दी गई है. नियंत्रण कक्ष में ड्राइवर भी तैनात है. लोगो को अलर्ट करने का जिम्मा भी कंट्रोल रुम पर रहेगा.

इन विषयों पर हुई चर्चा
बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई. जोन निहाय आपत्ती प्रबंधन कक्ष स्थापित करना, शोध व बचाव पथक स्थापित करना, बिजली प्रकाश की व्यवस्था अबाधित रखना, संभाव्य बाढ ग्रस्त क्षेत्र का ध्यान रखना, दवाईयां आपूर्ति व वितरण व्यवस्था करना, ब्लिचिंग पावडर और अन्य रोग नियंत्रक दवाईयों की आपूर्ति सुनिश्चित करना, आपात स्थिती में जल निकासी की व्यवस्था करना शामिल है.

 

Related Articles

Back to top button