अमरावती

मनपा कर्मचारियों की प्रशासन से चर्चा असफल

हडताल आठवें दिन भी जारी

* सातवे वेतन आयोग के बकाए की मांग

अमरावती/दि.19– महानगरपालिका कर्मचारी संगठन व्दारा अपनी मांगों को लेकर जारी हडताल पर सोमवार को मनपा के आयुक्त ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ बुलाई बैठक फिर से विफल रही. घंटों चली इस बैठक में आखिरकार कर्मचारी अपनी मांग पर कायम रहने के कारण मनपा आयुक्त व्दारा किये गये सभी प्रयास बेकार रहे. संगठन के महासचिव प्रल्हाद कोतवाल ने हडताल जारी रहने की फिर से घोषणा की. जिसके कारण अब मनपा में जारी यह हडताल आगामी कुछ दिन तक जारी रहेगी.

मनपा कर्मचारी अपनी प्रमुख पांच मांगों को लेकर संगठन के पदाधिकारी तथा मनपा आयुक्त के बीच सोमवार देर शाम तक बैठक जारी रही. किंतु मनपा आयुक्त ने आर्थिक परिस्थिति का हवाला देते हुए संगठन की मांग को खारिज कर दिया. जिससे नाराज संगठन के पदाधिकारियों ने हडताल जारी रखने की घोषणा करने के साथ ही मनपा आयुक्त के कक्ष में ही सरकार तथा मनपा आयुक्त के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. संगठन के महासचिव प्रल्हाद कोतवाल ने बताया कि मनपा आयुक्त व्दारा जानबूझकर अधिकारी-कर्मचारियों की मांग पर अनदेखी की जा रही है. जबकि दीपावली से पूर्व मनपा आयुक्त ने ही लिखित में सभी मांगें दीपावली के बाद पूर्ण करने का आश्वासन दिया था. परंतु अब समय पर मनपा की आर्थिक परिस्थिति का हवाला देकर हडताल पीछे लेने की मांग की जा रही है, जो कि हमें मंजूर नहीं है. अब यह हडताल रोजाना जारी रहेगी.

* वेतन कटौती का लिया फैसला
कर्मचारी संगठन के साथ सोमवार को बैठक ली गई. परंतु बैठक में जो मांगे कर्मचारियों की ओर से रखी गई, उसे पूर्ण करना संभव नहीं है. मनपा की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सरकार से चर्चा कर कर्मचारियों की मांगे पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा. किंतु हडताल करने पर आम नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है, ऐसे में हमने कर्मचारी संगठन से हडताल पीछे लेने की विनती की है. परंतु उन्होंने मांग को अनदेखा करने के कारण अब प्रशासन ने हडताल में शामिल अधिकारी, कर्मचारी का वेतन काटने का फैसला लिया है. जो भी प्रशासन के नियमों का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई मंगलवार से की जाएगी.
– देवीदास पवार,
मनपा आयुक्त

Related Articles

Back to top button