अमरावती

मांगे पूर्ण होने पर मनपा कर्मियों का आंदोलन स्थगित

एक सप्ताह बाद काम पर लौटे अधिकारी और कर्मचारी

अमरावती/दि. 21– मनपा अधिकारी और कर्मचारियों ने शुरु किया बेमियादी कामबंद आंदोलन एक सप्ताह बाद स्थगित किया गया है. मनपा आयुक्त देवीदास पवार के साथ डेढ घंटे हुई चर्चा के बाद मांगे पूर्ण होने से लिखित आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने हडताल स्थगित करने का निर्णय लिया. इस कारण 7 दिन के बाद मनपा के अधिकारी और कर्मचारी गुरुवार 21 दिसंबर से कार्यालयीन समय पर काम पर उपस्थित हुए. इस कारण आम नागरिकों ने भी राहत की सांस ली है.

14 दिसंबर से मनपा कर्मचारियों व्दारा शुरु की गई बेमियादी हडताल के कारण मनपा का कामकाज पूरी तरह ठप हो गया था. दो दफा मनपा प्रशासन के साथ बैठक विफल होने के बाद बुधवार 20 दिसंबर कोे फिर से मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने आंदोलनकर्ता कर्मचारियों को दोपहर 12 बजे चर्चा के लिए बुलाया. डेढ घंटे हुई चर्चा के बाद मनपा आयुक्त ने मनपा कर्मचारी संगठना की मांगों पर सकारात्मकता दर्शायी. इसमें छटवें वेतन आयोग की रकम जनवरी में एकमुश्त दी जाएगी. साथ ही सेवानिवृत्त कर्मचारियों के दिवाली के 20 हजार रुपए देने का आश्वासन जो दिया गया था, वह रकम दो किश्तों में दी जाएगी. सातवें वेतन आयोग की रकम 6 चरणों मे दी जाने वाली है. प्रतिवर्ष एक किश्त देने का आश्वासन दिया गया. डीए व एरियस की रकम मार्च व अप्रैल में देने का आश्वासन दिए जाने से संगठना ने सकारात्मक निर्णय लिया. डेढ घंटे हुई चर्चा में सेवा जेष्ठता व प्रभारी संदर्भ में कोई भी चर्चा नहीं की गई. लेकिन कर्मचारियों की प्रलंबित मांगों के संदर्भ में सकारात्मकता दर्शाए जाने से तथा मनपा आयुक्त व्दारा संगठना को लिखित स्वरुप में पत्र दिए जाने से हडताल स्थगित करने की घोषणा की गई.

* आज से शुरु हुआ नियमित कामकाज
एक सप्ताह से मनपा कर्मचारियों की विविध मांगों को लेकर जारी बेमियादी हडताल के कारण कामकाज पूरी तरह ठप था. नागरिक भी खाली हाथ वापस लौट रहे थे. प्रशासन और अधिकारी-कर्मचारी आमने-सामने आने से हडताल समाप्त होने में एक सप्ताह का समय लगा. बुधवार को प्रशासन के साथ चर्चा सकारात्मक होने से हडताल समाप्त करने की घोषणा की गई और आज से कामकाज नियमित शुरु हो गया.

Related Articles

Back to top button