अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मनपा ने जारी किया नया टेंडर

पीएम आवास योजना के 610 फ्लैट

* जुर्माने के बाद भी अधूरा रखा था पिछले ठेकेदार ने काम
अमरावती/दि.19 – प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले गरीबों के लिए 3 करोड मकान नये सिरे से बनाने की घोषणा की. अमरावती में पुरानी योजना ही पूर्ण नहीं हो सकी. ऐसे में राज्य तथा केंद्र से प्राप्त निर्देश पश्चात अमरावती महानगरपालिका भी पुराने वर्क ऑर्डर कम्प्लिट करने जुटी है. खबर है कि, मनपा ने 610 फ्लैट के लिए नये सिरे से टेंडर जारी किये हैं. पीएम आवास योजना प्रमुख सुनील चौधरी ने बताया कि, पुराने ठेकेदार ने इन फ्लैट्स का निर्माण पूरा नहीं किया था, इसलिए नई निविदा प्रक्रिया शुरु की गई है.
* केवल 250 फ्लैट तैयार
मनपा ने पीएम आवास योजना में 860 फ्लैट का ठेका जीडीसीएल कंपनी को 4 वर्ष पूर्व दिया था. उसे काम पूरा करने के लिए समयावधि भी बढाकर दी गई. आखरी बार 31 दिसंबर 2024 की समयसीमा दी गई थी. ठेकेदार पर कार्य में विलंब के लिए मनपा ने जुर्माना भी किया था. बावजूद इसके ठेकेदार कंपनी मात्र 250 फ्लैट तैयार किये है. अब तो बाकी फ्लैट के लिए काम अधूरा छोडकर ठेकेदार ने हाथ खडे कर दिये है.
* मनपा ने किया टर्मिनेट
कंपनी के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के कारण मनपा आयुक्त ने करार खत्म कर कंपनी को टर्मिनेट कर दिया. उसी प्रकार गत 14 जून को नई निविदा प्रक्रिया शुरु की गई है. जिसकी पुष्टि सुनील चौधरी ने की है. उन्होंने बताया कि, आगामी दिसंबर तक फ्लैट बनाने की डेडलाइन रहेगी.
* सबसे धीमा काम
पीएम आवास योजना में अमरावती और नागपुर में कमोबेश सबसे धीमा काम होने की शिकायत लाभार्थी कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि, 4 साल से वे मकान का इंतजार कर रहे हैं. उनके घर तैयार नहीं हुए हैं. मनपा ने अब नई टेंडर प्रक्रिया शुरु की है. जिससे न जाने कब काम शुरु होगा और उनके मकान तैयार होंगे.

Related Articles

Back to top button