अमरावतीमहाराष्ट्र

मनपा कर्मियों की फिर से बेमियादी कामबंद की चेतावनी

राज्य शासन को 8 मई तक डेडलाईन

अमरावती/दि. 1– पिछले एक साल से प्रलंबित मांगो को पूर्ण करने के लिए अनेक बार आंदोलन करनेवाली मनपा कर्मचारी कामगार संगठना द्वारा फिर से एक बार आंदोलन की चेतावनी दी गई है. आगामी 14 मई से संगठना ने बेमियादी आंदोलन शुरू करने की चेतावनी मनपा आयुक्त व प्रशासक देवीदास पवार को दी है.
सातवें वेतन आयोग के बकाया के साथ महंगाई भत्ते का बकाया मिलने की प्रमुख मांग के लिए मनपा कर्मचारी कामगार संगठना ने इसके पूर्व अनेक बार आंदोलन किए है. संपत्ति कर वसूली से प्राप्त हुए राजस्व से बकाया देने का आश्वासन मनपा प्रशासक द्वारा दिया गया था. लेकिन इस पर अब तक अमल न होने से और वर्तमान में मनपा की तिजोरी में कर वसूली के 33 करोड रुपए जमा होने से संगठना ने अपनी मांगो का पत्र आयुक्त पवार को देते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है. 8 मई तक इन मांगो को पूर्ण न करने पर बेमियादी आंदोलन शुरू करने की चेतावनी संगठना के महासचिव प्रल्हाद कोतवाल ने मनपा आयुक्त को सौंपे पत्र में दी है. संगठना द्वारा की गई मांग पर आयुक्त कौनसा निर्णय लेते है, इस पर मनपा कर्मचारी कामगार संगठना द्वारा दी गई आंदोलन की चेतावनी के बाद ध्यान केंद्रीत है.

* यह है प्रमुख मांग
– मनपा के सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के बकाया का दूसरा चरण (10 हजार रुपए) 8 मई तक दिया जाए.
– मनपा की आस्थापना के और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को शासन निर्णय के मुताबिक महंगाई भत्ता तत्काल दिया जाए.
– 1 जनवरी 2016 से 30 अप्रैल 2021 तक सातवें वेतन का प्रलंबित बकाया तीन किश्तो में हर वर्ष बजट में मंजूर कर दिवाली निमित्त दिया जाए.

Related Articles

Back to top button