अमरावतीमुख्य समाचार

मुन्ना राठोड हो सकते है राजापेठ प्रभाग से कांग्रेस प्रत्याशी

35 वर्षों से राजनीतिक सामाजिक क्षेत्र में है सक्रिय

* कांग्रेस के सक्रिय व निष्ठावान कार्यकर्ता के रूप में है पहचान
अमरावती/दि.7– बहुत जल्द अमरावती मनपा के चुनाव होने जा रहे है. जिसे लेकर जहां एक ओर इच्छूकों द्वारा अपने स्तर पर चुनाव लडने की तैयारी की जा रही है, वहीं दूसरी ओर पार्टियों द्वारा भी शहर अलग-अलग प्रभागों में दमदार प्रत्याशियों के नामों पर विचार किया जा रहा है, ताकि हर हाल में चुनाव जीता जा सके. इसी के तहत स्थानीय राजापेठ प्रभाग पर अपनी बेहद मजबूत पकड रखनेवाले पूर्व पार्षद मुन्ना राठोड आगामी चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रत्याशी हो सकते है.
बता दें कि, मुन्ना राठोड विगत 35 वर्षों से राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय है और शुरू से लेकर अब तक कांग्रेस पार्टी के समर्पित व निष्ठावान कार्यकर्ता रहे है. साथ ही वे इससे पहले वर्ष 2002 से 2007 तक नगर सेवक भी रह चुके है. नगर सेवक रहने के दौरान व कार्यकाल खत्म होने के उपरांत भी वे अपने क्षेत्र के विकास एवं मुलभूत सुविधाओं के लिए कार्यरत रहे. पार्षद पद का कार्यकाल खत्म होने के बाद भी राजापेठ एवं आसपास के परिसर के विकास हेतु समर्पित मुन्ना राठोड का लगातार जनसंपर्क जारी रहा और उन्होंने अपने मित्र तथा मनपा पार्षद रहनेवाले बबलू शेखावत व विलास इंगोले की सहायता लेते हुए राजापेठ क्षेत्र की कई समस्याओं को सफलतापूर्वक हल कराया. साथ ही नागरिकों की शिकायतें दूर की.
इसके अलावा राजापेठ रेलवे अंडरपास के लिए मुन्ना राठोड द्वारा लडी गई लडाई आज तक सबको याद है. जिसके लिए उन्होंने कई बार आंदोलन किया. जिसके चलते उन पर पुलिस के कई मामले भी दर्ज है. इसके साथ ही मुन्ना राठोड ने नवाथे रेलवे अंडरपास के लिए भी आंदोलन खडा करते हुए यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लंबा संघर्ष किया. आज अमरावती-बडनेरा रेलवे लाईन पर राजापेठ व नवाथ परिसर में जो रेलवे अंडरपास बने हुए है, वह एक तरह से मुन्ना राठोड द्वारा किये गये प्रयासों की ही सफलता है. ऐसे में राजापेठ प्रभाग की जनता भी अब उन्हें दुबारा मनपा में देखना चाहती है. यही वजह है कि, कांग्रेस पार्टी भी राजापेठ प्रभाग से अपने प्रत्याशी के तौर मुन्ना राठोड के नाम पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है. साथ ही नई प्रभाग रचना के चलते राजापेठ प्रभाग से चुनाव जीतना मुन्ना राठोड के लिए भी काफी आसान माना जा रहा है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, राजापेठ परिसर की जनता के लगातार संपर्क में रहनेवाले मुन्ना राठोड ने कोविड संक्रमण काल के दौरान लोगों की काफी मदद की. इस दौरान बडे पैमाने पर मास्क व सैनिटाईजर वितरित करने के साथ-साथ मुन्ना राठोड ने जरूरतमंदों को अनाज व किराने की सहायता भी उपलब्ध करायी. जिसके चलते इस बार कांग्रेस की टीकट और नगरसेवक पद की रेस में मुन्ना राठोड सबसे आगे दिखाई दे रहे है.

Related Articles

Back to top button