अमरावती

बेटी को फांसी पर लटकाने वाली मां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

मां ने खुद भी फांसी पर लटककर की थी आत्महत्या

* 11 माह बाद पीएम रिपोर्ट के आधार पर दर्ज हुआ मामला
अमरावती /दि.4– स्थानीय खोलापुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत विगत 20 जनवरी को भाग्यश्री दीपक भले (35) नामक महिला ने अपनी 10 वर्षीय बेटी स्वरा दीपक भले को फांसी पर लटकाकर मारने के साथ ही खुद भी फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में करीब 11 माह पश्चात उक्त मृतक महिला के खिलाफ 10 वर्षीय बच्ची की हत्या का मामला दर्ज किया गया है.
जानकारी के मुताबिक यह घटना उजागर होने पर खोलापुरी गेट पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करते हुए अपनी जांच शुरु की थी. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने का इंतजार किया जा रहा था. अब इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने में यह स्पष्ट हो गया है कि, भाग्यश्री भले ने पहले अपनी बेटी स्वरा भले को फांसी के फंदे पर लटकाया था और उसके बाद खुद फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या की थी. ऐसे में पुलिस ने भाग्यश्री भले के खिलाफ स्वरा भले की हत्या का मामला दर्ज किया है.

इस मामले को लेकर पता चला है कि, भाग्यश्री दीपक भले उर्फ भाग्यश्री गौतमराम वानखडे का कुछ वर्ष पहले दीपक भले के साथ विवाह हुआ था और उसे एक बेटी हुई थी. परंतु दीपक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहने के चलते भाग्यश्री ने अपने पति को छोड दिया और वह अपने पिता के यहा रहने चली आयी. कुछ वर्ष बाद पिता गौतम वानखडे ने भाग्यश्री का दुसरा विवाह दिनेश मेश्राम से करवा दिया और भाग्यश्री अपनी बेटी स्वरा के साथ दिनेश मेश्राम के यहां रहने लगी. परंतु बेटी स्वरा को सौतेले पिता के साथ रहना पसंद नहीं था. इसी बीच भाग्यश्री के पिता गोतम वानखडे का दो वर्ष पहले बीमारी के चलते निधन हो गया. जिससे भाग्यश्री भले और भी अधिक तनाव में आ गई और वह जनवरी 2023 में अपनी बेटी स्वरा को लेकर एक बार फिर अपने पिता के घर रहने चली आयी. जहां पर वह मेहनत मजदूरी का काम करते हुए अपना व अपनी बेटी का भरण-पोषण किया करती थी. लेकिन बेटी को दिन भर घरकर अकेले छोडकर काम पर जाना उसे ठीक नहीं लगता था. ऐसे में उसने अपनी बेटी को मारकर खुद भी आत्महत्या करने का निर्णय लिया और 20 जनवरी की दोपहर अपने अपनी बेटी स्वरा भले को फांसी पर लटकाकर जान से मारते हुए खुद भी फांसी पर लटककर आत्महत्या कर ली. मरने से पहले भाग्यश्री भले उर्फ भाग्यश्री मेश्राम ने सुसाइड नोट लिया था. जिसमें उसने अपनी आत्महत्या के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं बताया था तथा लिखा था कि, वह अपने जीवन से तंग आकर आत्महत्या कर रही है. साथ ही उसके बाद उसकी बेटी का क्या होगा. इस फिक्र के चलते वह अपनी बेटी को भी अपने साथ ले जा रही है. क्योंकि वह अपनी बेटी को किसी की जिम्मेदारी पर नहीं छोड सकती.
इस मामले में खोलापुरी गेट पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की थी. वहीं अब भाग्यश्री भले द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट और दोनों मां-बेटी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर खोलापुरी गेट पुलिस ने मृतक भाग्यश्री के खिलाफ स्वरा भले की हत्या का मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button