अमरावती

दुपहिया को कट लगने की वजह के चलते हत्या

शराब पिलाकर लाठी व बेल्ट से की थी बेदम पिटाई

* पुलिस की पकड में आया हत्यारा
अमरावती/ दि.05– समीपस्थ चिचखेड स्थित यात्री निवारा में विगत शनिवार को एक युवक का शव रक्त रंजित अवस्था में पडा था. जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत जांच शुरू करते हुए गत रोज प्रणित भास्करराव जवंजाल (32, बेलोरा) नामक आरोपी को अपनी हिरासत में लिया. जिसने पुलिस द्बारा की गई पूछताछ आकाश उर्फ बंडु तायडे (22, डवरगांव) को मौत के घाट उतारने की कबूली दी. साथ ही बताया कि अपने वाहन को कट लगने की वजह से नाराज होकर उसने आकाश को मौत के घाट उतारा था तथा उसके शव को चिचखेड की यात्री निवारा में डालकर चला गया था.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक 1 फरवरी को दोपहर 1 बजे के आसपास माउली जहांगीर से मोर्शी रोड पर चिचखेड स्थित यात्री निवारा में एक युवक का शव पडे रहने की जानकारी पुलिस को मिली थी. जिसके आधार पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू की तो मृतक की शिनाख्त डवरगांव में रहनेवाले आकाश तायडे के तौर पर हुई. जो 31 जनवरी की सुबह अपनी दुपहिया लेकर अपने घर से निकला था और वापिस नहीं लौटा. 31 जनवरी को आखरी बार आकाश तायडे डवरगांव के चौराहे पर दिखाई दिया था. जिसके बाद से उसका पता नहीं चला. ऐसे में पुलिस ने मामले की जांच करने शुरू की तो पता चला कि 27 जनवरी को डवरगांव फाटे पर दुपहिया वाहन का कट लग जाने के चलते प्रणित जवंजाल ने आकाश तायडे के साथ गालीगलौच करते हुए जमकर झगडा किया था. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने पूछताछ के लिहाज से प्रणित जवंजाल को अपनी हिरासत में लिया. जिसके बाद इस मामले की गुत्थी पूरी तरह से सुलझ गई.

प्रणित जवंजाल ने पुलिस को बताया कि 27 जनवरी को हुए झगडे का गुस्सा मन में रखते हुए उसने आकाश तायडे को शराब पीने के बहाने 31 जनवरी को चिचखेड फाटे के पास बुलाया. जहां पर आकाश को जमकर शराब पिलाने के बाद उसने आकाश के साथ अपनी कमर के बेल्ट और लाठी से जमकर मारपीट की तथा उसे उसी अवस्था में छोडकर अपने गांव लौट गया. उधर मारपीट में बुरी तरह घायल हुए आकाश तायडे की वहीं पर मौत हो गई. यह जानकारी सामने आते ही पुलिस ने प्रणित जवंजाल को अपनी हिरासत में लिया.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधिक्षक पंकज कुमावत के मार्गदर्शन तथा अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे व माहुली जहांगीर पुलिस स्टेशन के थानेदार विष्णु पांडे के नेतृत्व में पीएसआय नितिन चुलपार एवं पुलिस कर्मी बलवंत दाबने, सचिन मिश्रा, रविंद्र बावने, पंकज फाटे, भूषण पेठे, हर्षद घुसे के पथक द्बारा की गई.

Related Articles

Back to top button