अमरावतीमुख्य समाचार

जवाहर गेट मनपा संकुल में मर्डर

शुभम उर्फ बाबा गुल्हाने की हत्या

* चौकीदार विनायक रायबोले ने उतारा मौत के घाट
* कोतवाली पुलिस ने आरोपी को लिया अपनी हिरासत में
अमरावती/दि.1- स्थानीय जवाहर गेट के पास स्थित मनपा के व्यापारिक संकुल की निचली मंजील पर कल देर रात 1 बजे के आसपास साबनपुरा पुलिस चौकी के निकट रहनेवाला शुभम उर्फ बाबा मनोज गुल्हाने नामक 25 वर्षीय युवक घायल अवस्था में पडा दिखाई दिया था. जिसे परिसरवासियोें ने इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भरती कराया. जहां पर डॉक्टरोें ने उसे मृत घोषित किया. वहीं कोतवाली पुलिस ने आज सुबह इस मामले में जवाहरगेट के चौकीदार विनायक रामचंद्र रायबोले (60) को अपनी हिरासत में लिया. जिसके बाद पता चला कि, विनायक रायबोले ने ही शुभम गुल्हाने को पीट-पीटकर अधमरी अवस्था में छोड दिया था. जिसके बाद शुभम की मौत हो गई.
इस संदर्भ में पुलिस सुत्रों द्वारा दी गई विस्तृत जानकारी के मुताबिक साबनपुरा परिसर में पुलिस चौकी के निकट रहनेवाला शुभम उर्फ बाबा गुल्हाने अपराधिक प्रवृत्ति का युवक था और कई संगीन अपराधों में लिप्त रहने के चलते उसका नाम पुलिस रिकॉर्ड में भी चढा हुआ था. वही दूसरी ओर रहाटगांव परिसर निवासी 60 वर्षीय विनायक रामचंद्र रायबोले मनपा की मिल्कीयत रहनेवाले जवाहर गेट पर चौकीदारी का काम किया करता था.
जानकारी के मुताबिक शुभम गुल्हाने अक्सर ही आते-जाते विनायक रायबोले को सताया करता था और बात-बात में चाकू मारने की धमकी दिया करता था. जिससे विनायक रायबोले काफी परेशान हो चला था. सूत्रों के मुताबिक बीती रात शुभम गुल्हाने हमेशा की तरह शराब पीकर जवाहर गेट परिसर पहुंचा और उसने विनायक रायबोले को सताना व धमकाना शुरू किया. जिससे चिढकर विनायक रायबोले ने अपने पास रखी लाठी से शुभम गुल्हाने की जमकर पिटाई की. इस समय शुभम गुल्हाने को कई गंभीर चोटें भी आयी और वह दौडता-भागता अपनी जान बचाने के लिए जवाहर गेट के पास ही स्थित मनपा के व्यापारी संकुल की ओर भागा और निचली मंजील पर बनी दुकानों की सीढियों पर जाकर गिर गया. जहां पर रात 1 बजे वह इस परिसर में रहनेवाले कुछ लोगोें को पडा दिखाई दिया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए इर्विन अस्पताल में भरती कराया गया. परंतू वहां पर उसकी मौत हो गई.
आज सुबह इस बात की जानकारी मिलते ही साबनपुरा परिसर सहित पूरे शहर में अच्छा-खासा हडकंप व्याप्त हो गया और शहर पुलिस उपायुक्त विक्रम साली सहित कोतवाली की थानेदार निलीमा आरज व खोलापुरी गेट पुलिस के थानेदार पंकज तामटे तुरंत ही अपने दल-बल सहित जवाहर गेट परिसर स्थित मनपा के व्यापारिक संकुल के पास पहुंचे और परिसर में स्थित दुकानों के बाहरी हिस्से में लगे सीसीटीवी कैमरोें के फुटेज को खंगालते हुए जवाहर गेट के चौकीदार विनायक रायबोले को कोतवाली पुलिस ने अपने कब्जे में लिया. जिसने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पूरा वाकया बताया. ऐसे में अब पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच कर रही है.
इस मामले की गुत्थी को लेकर महज कुछ ही घंटों के भीतर सुलझाने के लिए कोतवाली पुलिस स्टेशन की थानेदार निलीमा आरज के मार्गदर्शन में एएसआई रविंद्र काले, पोकां आशिष विघे, पोकां उमाकांत आसूलकर, पोकां सागर ठाकरे व पोकां रफीक खान ने काफी मेहनत की. जिसकी बदौलत सुबह 7 बजे ही आरोपी की गिरफ्तारी हो पायी.

 

Related Articles

Back to top button