अमरावतीमहाराष्ट्र

दहेज प्रताडना के चलते विवाहिता की हत्या

आरोपी पति ने भी जहर गटक कर किया आत्महत्या का प्रयास

अमरावती/दि.30– कार खरीदने व दहेज के लिए एक पति ने पत्नी का धारदार हथियार से गला काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया. साथ ही खुद भी जहर गटककर आत्महत्या करने का प्रयास किया. यह सनसनीखेज घटना विगत शनिवार को वाशिम तहसील के वाघजाली में हुई.
इस संदर्भ में शिकायतकर्ता गजानन खंडूजी घुले (चिखली बु.) ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उनकी भांजी मेघा उर्फ रेवती गजानन शिंदे (वाघजाली) का विवाह 1 जून 2023 को वाघजाली गांव के गजानन बबन शिंदे से हुआ था. पति गजानन शिंदे, ससुर बबन श्यामराव शिंदे, सास पार्वती बबन शिंदे सभी साथ में रहते थे. चारपहिया वाहन (कार) खरीदने के लिए अपने मामा से 5 लाख रुपये लाने के लिए पति उसे लगातार शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था. परेशान करने पर मामा ने पिछली दिवाली से पहले दो लाख रुपए का चेक और 50 हजार रुपए नकद दिये, लेकिन इसके बाद भी ससुरालियों ने उनकी भानजी को परेशान करना जारी रखा. साथ ही इसी वजह के चलते 27 जनवरी को दोपहर लगभग 3.30 से 4 बजे के बीच, आरोपी गजानन बबन शिंदे ने वाघजाली स्थित अपने निवास में धारदार हथियार से मेघा उर्फ रेवती की गर्दन पर वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया.
इस शिकायत के आधार पर वाशिम ग्रामीण पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 302, 304 बी, 498 ए, 34 भांदवि के तहत अपराध दर्ज कर लिया है. मृतक के ससुर बबन श्यामराव शिंदे को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. आरोपी गजानन शिंदे मौके से भाग गया था. जब पुलिस उसकी तलाश कर रही थी तो उसने आत्महत्या करने के इरादे से जहर खा लिया, लेकिन उसे तुरंत वाशिम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button