अमरावतीमुख्य समाचार

चांदूर बाजार में शेख जावेद उर्फ जव्वा की हत्या

पीने-पिलाने के दौरान चार दोस्तों में हुआ विवाद

* रात 12.30 बजे सचिन बार के सामने हुआ मर्डर
* आरोपी घनश्याम डिठोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
* चांदूर बाजार में जबर्दस्त सनसनी व हडकंप
* कडा पुलिस बंदोबस्त लगाया गया
चांदूर बाजार/दि.18– बीती रात यहां के सचिन बार के पीछे खाली पडी जगह पर शराब के नशे में धुत चार दोस्त किसी बात को लेकर आपस में ही भिड गये. इस दौरान घनश्याम ईश्वर डिठोर (25, पिपलपुरा) नामक आरोपी ने अपने पास रखा चाकू निकालकर अपने तीन दोस्तों पर चला दिया. इसमें पेट पर चाकू का काफी गहरा घाव लग जाने की वजह से शेख जावेद उर्फ जव्वा शेख हसन (27, कसाबपुरा) की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं साथ में मौजूद अब्दुल शहजाद अब्दुल रउफ (24, ताजनगर)व करण खोडे (28) बुरी तरह से घायल हुए है. पुलिस ने आरोपी घनश्याम डिठोर को अपनी हिरासत में ले लिया है तथा मामले की जांच जारी है.
इस संदर्भ में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक आरोपी घनश्याम डिठोर, मृतक शेख जावेद तथा दोनों घायल अब्दुल शहजाद व करण खोडे आपस में काफी अच्छे दोस्त थे और ये सभी गावरानी शराब का व्यवसाय भी साथ मिलकर किया करते थे. साथ ही अक्सर ही चारों के बीच पीने-पिलाने का दौर भी चलता था. इसी के तहत बीती रात ये चारों ही लोग शराब पीने के लिए नयना बार में पहुंचे. जहां पर इन चारों के बीच पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ. पश्चात बात आई-गई हो गई और चारों लोग यहां से उठकर सुरभी बार के पास पहुंचे. जहां पर उनके बीच तनातनी चलती रही. आपस में ही लडते-झगडते हुए ये चारों लोग सुरभी बार के पास से निकलकर रात करीब 12.30 बजे ये चारों ही लोग सचिन बार के पीछे पहुंचे. जहां पर उनके बीच विवाद बढता चला गया और आरोपी घनश्याम डिठोर ने अपने पास रखा चाकू निकालकर बाकी तीनों लोगों पर चला दिया. अचानक हुए इस हमले से बाकी तीनों ही लोग हडबडा गये. लेकिन इस समय तक शेख जावेद के पेट में चाकू का काफी गहरा घाव लग चुका था. वहीं अन्य दोनों लोगों के हाथ व पांव पर चाकू की वजह से जख्म हो गये थे. जिसके बाद यहां पर काफी शोर-शराबा होने लगा और आसपास मौजूद लोग इस ओर दौडे. यह बात ध्यान में आते ही आरोपी घनश्याम डिठोर मौके से भाग निकला. वहीं घटनास्थल पर लहुलुहान पडे तीनों लोगों को तुरंत ही अस्पताल में भरती कराया गया. जहां पर डॉक्टरों ने शेख जावेद को मृत करार दिया. वहीं अब्दुल शहजाद व करण खोडे को इलाज के लिए अमरावती के जिला सामान्य अस्पताल में भिजवाया गया.
इस हत्याकांड व प्राणघातक हमले की जानकारी मिलते चांदूर बाजार पुलिस तुरंत हरकत में आ गयी और महज कुछ ही देर के भीतर आरोपी घनश्याम डिठोर को पीपलपुरा स्थित उसके निवास से गिरफ्तार किया गया. इस समय तक चांदूर बाजार शहर में हालात कुछ तनावपूर्ण हो गये थे. जिसे ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने तुरंत ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव को दल-बल सहित चांदूर बाजार के लिए रवाना किया और चांदूर बाजार शहर में पुलिस सहित क्यूआरटी पथक को भी तैनात किया गया. साथ ही तनावपूर्ण हालात पर नियंत्रण पाया जा सके.
वहीं दूसरी ओर मृतक शेख जावेद के परिजनों ने इस हत्याकांड के लिए घनश्याम डिठोर सहित हमले में घायल करण खोडे सहित सिरजगांव निवासी श्रीकांत ढोमने नामक युवक को भी जिम्मेदार बताया है. साथ ही इन दोंनों के खिलाफ भी अपराध दर्ज करते हुए मामले की जांच किये जाने की मांग की है. जबकि घायल अब्दुल शहजाद के बयान को आधार मानते हुए चांदूर बाजार पुलिस ने घनश्याम ईश्वर डिठोर के खिलाफ धारा 302 व 307 के तहत हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है.
समाचार लिखे जाने तक चांदूर बाजार शहर में हालात बेहद तनावपूर्ण थे. पुलिस द्वारा मामले की सरगर्मी से जांच की जा रही थी. इसी दौरान मृतक शेख जावेद के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद शव उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया और जावेद के परिजनों ने इस शव की दफनविधी पूर्ण की. इस समय भी शेख जावेद के आवास व कब्रस्तान परिसर में कडा पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था.

Related Articles

Back to top button