अमरावती

मुस्लिम समाज को चाहिए १० प्रतिशत आरक्षण

मिर्जा बेग के नेतृत्व में विधायक बलवंत वानखडे को ज्ञापन

  • आरक्षण नहीं मिला तो आज से महाराष्ट्र भर में आंदोलन का इशारा

अंजनगांव सुर्जी प्रतिनिधि/दि. १ – महाराष्ट्र में मुस्लिम समाज राजनीतिक, आर्थिक व शैक्षणिक रूप से पिछड़ गया है. इस समाज को शिक्षा व नौकरी में १० प्रतिशत आरक्षण मिलना आवश्यक हो गया हैे. इससे पूर्व की सरकार ने वह दिया भी था. लेकिन राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा की सरकार यह आरक्षण रोक रखा है. जिस तरह महायुति की सरकार ने मुस्लिमों को आरक्षण दिया था. उसी तर्ज पर फिर से १०प्रतिशत आरक्षण लागू करे, ऐसी मांग मुस्लिम समाज की ओर से मिर्जा जहीर बेग के नेतृत्व में मुस्लिम नागरिकों ने विधायक बलवंत वानखडे से ज्ञापन सौंपकर की है.
संपूर्ण महाराष्ट्र में आरक्षण के लिए आंदोलन कर ज्ञापन सौंपे जा रहे है. विधायक वानखडे ने मुस्लिम समाज को यह आंदोलन स्वीकार कर आरक्षण की मांग पर सकारात्मक आश्वासन दिया. साथ ही मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को पत्र भेज दिया. इससे पूर्व ७ सितंबर २०२० को आंदोलन के जरिए मुस्लिम आरक्षण की मांग की गईथी. संपूर्ण महाराष्ट्र में २०० से ज्यादा तहसील व कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर एक ही समय मुस्लिम आरक्षण की मांग की गई थी. सरकार ने उसकी कोई दखल नहीं ली. इसलिए अब २१ से ३० सितंबर तक जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपकर विनती की गई है. जिसके अनुसार मुस्लिम आरक्षण के बारे में मौन छोड़कर १० प्रतिशत आरक्षण देने का आग्रह करें,
नहीं तो १ अक्टूबर २०२० से मुस्लिम समाज सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगा. ऐसी चेतावनी दी गई है. ज्ञापन सौंपते समय मिर्जा जहीर बेग के साथ आशिक अंसारी, अ. करीम, अफसर बेग, मोहम्मद फहीमोद्दीन, शोएब खान, शेख सलामोद्दीन, अयाज खान, मोइन अहमद,शेख वसीम सहित अनेक मुस्लिम नागरिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button