अमरावती

मुस्लिम समाज को आरक्षण दिया जाए

मुस्लिम सेवा संघ की मुख्यमंत्री से मांग

अमरावती/ दि.24 – मुस्लिम समाज को आरक्षण दिया जाए ऐसी मांग मुस्लिम सेवा संघ अमरावती जिला व्दारा राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से की गई. जिसमें इस आशय का निवेदन जिलाधिकारी कार्यालय के मार्फत सौंपा गया. निवेदन में कहा गया है कि कांग्रेस व राष्ट्रवादी सरकार व्दारा मुस्लिम समाज को 5 फीसद आरक्षण देने का विधेयक विधानसभा में रखा था. उसके पश्चात कानून में रुपातंर नहीं किया गया.
शिवसेना बीजेपी के कार्यकाल में उच्च न्यायालय व्दारा मुस्लिम समाज को 5 फीसद आरक्षण देने के संदर्भ में राज्य सरकार व्दारा विचार किया जाए ऐसा कहा गया था. किंतु उच्च न्यायालय के आदेश को भी न मानते हुए मुस्लिमों को आरक्षण नहीं दिया गया. उस समय मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उत्तर दिया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता. जबकि आरक्षण धर्म के आधार पर मांगा ही नहीं गया था.
सच्चर कमेटी रंगनाथ मिश्रा आयोग, मो. उर रहमान कमेटी की रिपोर्ट अनुसार मुस्लिम समाज की आर्थिक, सामाजिक व शैक्षणिक परिस्थिति को देखते हुए आरक्षण मांगा गया था जिसमें मुस्लिम समाज को तत्काल आरक्षण दिया जाए ऐसी मांग निवेदन व्दारा की गई. इस अवसर पर अमरावती जिलाध्यक्ष डॉ. जाहीद अहमद खान, शेख नौशाद, परवेज खान, फिरोज कुरैशी, फिरोज खान आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button