अमरावती

टीकाकरण को सफल बनाने में सहयोग करे मुस्लिम समाज

मनपा ने बुलाई मुस्लिम धर्मगुरुओं की बैठक

  • मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने की सहयोग की अपील

अमरावती/दि.12 – कोविड की संक्रामक महामारी के संभावित खतरे को टालने के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण होना बेहद आवश्यक है. किंतु मुस्लिम समाज के कई लोगों में कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन को लेकर काफी तरह की गलतफहमियां और भ्रांतियां है. जिन्हें दूर करते हुए सभी लोगोें को कोविड टीकाकरण के लिए तैयार व जागरूक करने के काम में समाज के धर्मगुरूओं द्वारा मनपा प्रशासन के साथ सहयोग किया जाना चाहिए, ताकि शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल किया जा सके. इस आशय का आवाहन निगमायुक्त प्रशांत रोडे द्वारा गत रोज मुस्लिम धर्मगुरूओं की बैठक में किया गया.
गत रोज महानगरपालिका के सभागार में मनपा प्रशासन द्वारा मुस्लिम समाज के धर्मगुरूओं की एक बैठक बुलाई गई थी. जिसमें निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने उपरोक्त आवाहन करने के साथ ही कोविड प्रतिबंधात्मक टीकाकरण अभियान को हर हाल में सफल बनाने की जरूरत प्रतिपादित की. इस बैठक में मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले, फिरोज खान, जमीयत उलेमा के अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद मुश्ताक अशरफी, मौलाना मोहम्मद साजिद इशाअती, हाफिज नाजिमोद्दीन अंसारी, मौलाना मुस्तिक मजाहिर, हाजी नजीर खान बीके, हाफील कलीम, उपायुक्त नरेंद्र वानखडे, वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले, शिक्षाधिकारी डॉ. अब्दुल राजिक, जनसंपर्क अधिकारी भूषण पुसतकर, डॉ. विक्रांत राजूरकर, डॉ. फिरोजखान, डॉ. जयश्री चांदूरकर व डॉ. पूर्णिमा उघडे आदि मौजूद थे.
इस बैठक में मनपा आयुक्त रोडे ने कोविड-19 टीकाकरण से जुडे विविध मुद्दों पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि, कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है. अत: किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करते हुए हर एक व्यक्ति ने इस वैक्सीन का डोस लगवाना चाहिए. जिस पर बैठक में उपस्थित मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा कि वे खुद कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का टीका लगवा चुके है. साथ ही अपने-अपने क्षेत्र में रहनेवाले अधिक से अधिक नागरिकों में टीकाकरण हेतू बडी संख्या में जागरूक भी करेंगे. इसके तहत इस मुहिम को सफल बनाने हेतू बडी संख्या में पर्चे बांटे जाएंगे, शहर में शत प्रतिशत टीकाकरण होगा.

Related Articles

Back to top button