अमरावती

मुच्छड, छोटो रिचार्ज, मुक्या, हकल्या, डैडी, टकल्या वाँटेड

दूसरे प्रांत के आरोपी होने से पुलिस की तकलिफ बडी

* पुलिस थाना निहाय सौंपी जिम्मेदारी
अमरावती/ दि.3 – अलग-अलग अपराध करने के बाद फरार होने वाले अपराधियों की संख्या लगातार बढती जा रही है. फिलहाल पुलिस के रिकॉर्ड पर फरार और चाहिए ऐसे 469 अपराधी हैं. इसमें अवैध व्यवसाय करने वाले आरोपियों का भी समावेश है. पिछले वर्षभर में वाँटेड व फरारों की सूची में 36 आरोपी ओर बढ गए है.
पिछले सालभर में पुलिस ने ऐसे केवल 55 आरोपियों को पकडने में सफलता पायी. घरों में चोरी, अन्य चोरी, अवैध व्यवसाय, शराब तस्करी, गौवंश तस्करी जैसे अपराधों मेंकई कुख्यात आरोपी सालो-साल पुलिस के वाँटेड सूची में शामिल है, उन्हें पकडने के लिए पुलिस को विशेष प्रयत्न करना पडेगा. ग्रामीण पुलिस ने वर्ष 2022 में 22 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसमें कुछ आरोपी दूसरे प्रांत के और विदेशी आरोपियों का भी समावेश हैं. इस वजह से वे आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक मर्यादा है. इसी कारण अधिकांश आरोपी सालों तक फरार सूची में शामिल है. 144 आरोपी फरार थे. उसमें 2022 में 21 आरोपियों की संख्या बढ गई. जिसमें से 26 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और 339 वाँटेड में 15 आरोपी बड गए. उसमें से 29 आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं. ग्रामीण पुलिस के पास फरार और वाँटेड ऐसे सभी आरोपियों की कुंडली बकायदा लिखित तौर पर है. इसके साथ ही कम्प्युटर में भी सूची उपलब्ध है.

पुलिस थाना निहाय दल तैयार
फरार व वाँटेड की सूची में शामिल आरोपियों को लेकर वक्त-वक्त पर समीक्षा ली जाती है. वे आरोपियों को पकडने के लिए अधिनस्थ यंत्रणा को दिशानिर्देश दिये है. इसके लिए पुलिस थाना निहाय दल तैयार किये है. ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस भी इसपर ध्यान दे रही है.
– अविनाश बारगल,
पुलिस अधिक्षक अमरावती

Related Articles

Back to top button