अमरावती

आपसी बंधुत्व तथा कानून का सम्मान रखें

जिलाधीश पवनीत कौर ने किया आवाहन

अमरावती/दि.16 – आपसी बंधुभाव कायम रखते हुए शांति बनाये रखना और कानून का पालन करना हर नागरिक की जिम्मेदारी है. इस समय सामाजिक सौहार्द बनाये रखने हेतु अनेकोें नागरिक अपना योगदान दे रहे है तथा आगे भी ऐसे ही बंधुभाव कायम बना रहना चाहिए. इस आशय का आवाहन जिलाधीश पवनीत कौर द्वारा किया गया है.
विगत शुक्रवार व शनिवार को अमरावती शहर में घटित हिंसक वारदातों के मद्देनजर जिलाधीश पवनीत कौर इस समय जिले के विभिन्न तहसील क्षेत्रों का दौरा कर रही है. जिसके तहत उन्होंने गत रोज परतवाडा पुलिस थाने में आयोजीत शांतता समिती की बैठक में भी हिस्सा लिया. इस बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अचलपुर के उपविभागीय राजस्व अधिकारी संदीपकुमार अपार, परतवाडा के थानेदार संतोष टाले, नायब तहसीलदार अक्षय मांडवे, पूर्व नगराध्यक्ष रफीक सेठ तथा रूपेश ढेपे व सल्लुभाई आदि उपस्थित थे.
इस समय जिलाधीश पवनीत कौर ने कहा कि, किसी भी तरह की अनुचित घटना को टालने हेतु हर एक का सजग व सतर्क रहना बेहद आवश्यक है. इससे पहले अनेकों बार यह अनुभव आ चुका है कि, कई घटनाओं को लेकर सोशल मीडिया के जरिये जारी होनेवाले संदेश विश्वासाहार्य नहीं होते और कई बार समाज विघातक ताकतोें द्वारा ऐसे संदेशों को जानबूझकर प्रसारित किया जाता है. अत: सभी ने जागरूक रहते हुए आपसी बंधुभाव को कायम रखना चाहिए.
उन्होंने यह भी कहा कि, समाज में कई अच्छी बातें भी होती है, किंतु उन पर विशेष चर्चा नहीं होती. अत: हम सभी ने समाज की अच्छी बातों का प्रसार करना चाहिए. क्योंकि लोगों में अब भी एक-दूसरे को लेकर प्रेम की भावनाएं है. उन्होंने कहा कि, अमरावती शहर के कुछ इलाकों में कुछ अनुचित घटनाएं घटित होने के बाद भी जिले के तहसील व ग्रामीण क्षेत्रों में किसी तरह की कोई अनुचित घटना घटित नहीं हुई, बल्कि लोगों ने प्रशासन के साथ सहयोग करते हुए आपसी सौहार्द कायम रखा. जिलाधीश पवनीत कौर के मुताबिक कई क्षेत्रों में मुस्लिमों ने मंदिरों की तथा हिंदूओं ने मस्जिदों की सुरक्षा करते हुए सर्व धर्म समभाव का संदेश दिया. इसे अमरावती शहर सहित जिले के सौहार्दपूर्ण वातावरण का बेहतरीन उदाहरण कहा जा सकता है. जिसका सभी ने पालन करना चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, तनावपूर्ण घटना को नियंत्रित करने के लिए जिले में कर्फ्यू लगाया गया था और हालात के नियंत्रित होते ही अब जिले के ग्रामीण इलाकों से कर्फ्यू हटा दिया गया है और केवल संवेदनशिल इलाकों में ही रात्रीकालीन कर्फ्यू जारी रखा गया है. वहीं अमरावती शहर में हालात की लगातार समीक्षा की जा रही है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित होते ही अमरावती शहर से कर्फ्यू हटाने के बारे में विचार किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button