अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मविआ की लिस्ट में मेरा नाम सबसे आगे

रिपब्लिकन पार्टी के आनंदराज आंबेडकर ने किया दावा

कहा- देश के लोगों को जुमला पध्दती में फसाया जा रहा
अमरावती/दि.11- इस देश में आम जनता की भावना के साथ खेलते हुए उन्हें सिर्फ और सिर्फ जुमला पध्दती से फसाया जा रहा है. आज देश की हालत बद्दतर हो चुकी है. सरकारी प्रॉपटी बेची जा रही है. शिक्षित युवाओं के हाथों में काम नहीं है, महंगाई दिन ब दिन बढती जा रही है. देश में जब से मोदी राज आया है, तब से जातिवाद के साथ ही नागरिकों मेें भय व डर का वातावरण बढ गया. देश कर्जे में डुब गया है. इस तरह के आरोप रिपब्लिकन सेना के संस्थापक आनंदराज आंबेडकर ने आज स्थानीय कैंप परिसर स्थित विश्राम गृह में पत्रवार्ता के दौरान लगाते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में मविआ के उम्मीदवार के रुप में मेरा नाम सबसे आगे है. मैं किसी भी हाल में चुनाव लडुगा ही. ऐसा भी उन्होनें स्पष्ट किया
मंगलवार की दोपहर आयोजित पत्रवार्ता में आनंदराज आंबेडकर ने केंद्र ुकी मोदी सरकार पर कई आरोप लगाकर कहा कि देश के भितर डर, भय व जातीवाद का वातावरण फैला कर लोगों को गुमराह किया जा रहा ैहै. जहां रोजगार, महंगाई, शिक्षा जैसी गंभीर समस्याओं पर चर्चा होनी चाहिए वही दो समाजों के बीच मतभेद फैलाने का काम किया जा रहा है. मंहगाई अपनी चरम पर है, और लोगं को जुमला पध्दती से फसा कर उनकी भावनाओं के साथ केंद्र सरकार खेल रही है. देश में संविधान बदलने का प्रयास केंद्र सरकार कर रही है. जो हमें कतई बर्दाश्त नहीं है. ऐसी जातीवादी ताकतो को मिटाने के लिए हम सभी को मिल कर लडना होगा. ऐसा आवाहन भी आनंदराज आंबेडकर ने किया. पत्रवार्ता के दौरान उन्होनें कहा कि देश में 2014 चुनाव के बाद जब से मोदी सरकार का राज आया है. देश का आर्थिक कर्जा बढ कर 165 करोड रुपयो से भी अधिक बढ गया है. हमें संविधानिक तरिके से चुनाव चाहिए, मगर देश में संविधान तोड कर नया संविधान बनाने का प्रयास किया जा रहा है. जिसे हम बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं करेगें. उन्होनें आरोप लगाते हुए कहा कि देश में इन दिनों एक नया घोटाला सामने आ रहा है, जिसमें भाजपा के खाते में साढे बारह करोड रुपये निकले है. जिसकी जांच करने के आदेश सुप्रिम कोर्ट ने दिए है, हम सुप्रिम कोर्ट के आदेश का दिल से अभिनंदन करते है. उन्होनें कहा कि जहां एक ओर मोदी के देश का प्रतिनिधित्व करने के बाद देश में उथल पुथल की हालत निर्माण हो रही है. वही देश के प्रधानमंत्री मोदी कहते है कि यह मोदी की ग्यारंटी है. वे किस बात की ग्यारंटी दे रहे है. क्या देश सिर्फ एक व्यक्ति के भरोसे चलता है क्या? ऐसा प्रश्न भी आनंदराज आंबेडकर ने उठाया. एक सवाल पर आनंदराज ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाडी के उम्मीदवार के रुप में मेरा नाम सबसे आगे है. मैं किसी भी हाल में चुनाव लडुगा ही. ऐसा भी उन्होनें स्पष्ट किया.

इस समय पत्रवार्ता में उनके साथ एड. पी.एस. खडसे, प्रा. विनायक दुधे, श्रीपती ढोले, प्रा. सतीश सियाले, अनिल बरडे, आम्रपाली वरघट आदि उपस्थित थे.

हिंदू वोटिंग का धु्रवीकरण करने सीएए किया लागु
पत्रवार्ता में आनंदराज आंबेडकर ने कहा कि सीएए कानून हिंदू वोटिंग का धु्रवीकरण करने के लिए लागू किया गया है, मगर इसका परिणाम स्वयं उन्हें(भाजपा) को भुगतना पडेगा. ऐसा आरोप भी उन्होने लगाया.

कल की घटना की हो सीआईडी जांच
पांढरीखानमपूर स्वागत गेट को लेकर हुई कल विभागीय आयुक्त कार्यालय में पत्थराव की घटना के बारे में आनंदराज आंबेडकर ने कहा कि कुछ लोगों ने लोकसभा चुनाव में फायदा उठाने के लिए भोले-भाले आंदोलनकारियों को खाना भी खिलाया और उन्हें भडकाकर इस घटना को अंजाम भी दिया. इस तरह का आरोप लगाते हुए आंबेडकर ने पुलिस से परिसर के सीसीटीवी फुटेज खंगालने, इस घटना की बारिकी से जांच करने, इस घटना की सीआईडी जांच कराने की मांग भी की.

Related Articles

Back to top button