अमरावती

नांदगांवपेठ मोक्षधाम में माझी वसुंधरा अभियान

अधिकारी व कर्मचारियों ने निकाली साइकिल रैली

  • वृक्ष दिंडी के माध्यम से दिया गया हरित क्रांति का संदेश

नांदगांवपेठ प्रतिनिधि/दि.२० – महाराष्ट्र शासन द्बारा चलाए जा रहे माझी वसुंधरा अभियान अंतर्गत नांदगांव पेठ ग्राम पंचायत का चयन किया गया. चयन के पश्चात इस अभियान को सफल बनाने के लिए ग्राम पंचायत ने प्रयास शुरु कर दिए थे. जिसमें हाल ही में मोक्षधाम में अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थित में माझी वसुंधरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें सहभाग लेने आए अधिकारी, कर्मचारी व ग्रामवासियों को ऐसा लग रहा था की मानो वह किसी पर्यटन स्थल पर आए हो, इस तरीके से मोक्षधाम परिसर को हराभरा कर दिया गया था.
प्रकृति के पाच तत्वों का जतन करने हेतु ग्रामपंचायत की ओर से माझी वसुंधरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें अधिकारी व कर्मचारियों ने साइकिल रैली निकालकर नागरिकों को इस अभियान का महत्व समझाया साथ ही पर्यावरण संतुलन बनाए रखने का भी आहवान किया गया. स्थानीय मोक्षधाम में पिछले दो वर्षो से सौंदर्यीकरण का कार्य शुरु था. यहां पर विविध प्रजातियों के वृक्ष लगाए गए यह परिसर बिलकुल पर्यटन स्थल जैसा लग रहा था.
जिला परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमोल येडगे के आदेश से माझी वसुंधरा कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय मोक्षधाम में किया गया था. इस अवसर पर उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी दिलीप मानकर, गटविकास अधिकारी बोपटे, गटविकास अधिकारी राजेंद्र देशमुख, नांदगांव पेठ ग्रामपंचायत के प्रशासक तथा विस्तार अधिकारी जीतेंद्र देशमुख, सहायक गटविकास अधिकारी पांडुरंग उलेमाले प्रमुख रुप से उपस्थित थे. कार्यक्रम के दौरान नाफडे पेट्रोल पंप से मोक्षधाम तक साइकिल रैली व वृक्ष दिंडी निकाली गई थी. रैली में हरितक्रांति का संदेश दिया गया.
रैली मोक्षधाम परिसर में पहुंची जहां उपस्थित मान्यवर अधिकारियों की उपस्थिती में कार्यक्रम की शुरुआत की गई. ग्रामविकास अधिकारी जयश्री गजभिये ने कार्यक्रम का प्रस्ताविक किया. उन्होंने अपने प्रास्ताविक में संपूर्ण विकास कार्य की जानकारी दी, तथा उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी दिलीप मानकर ने ग्रामपंचायत द्बारा किए गए विकास कार्यो की समीक्षा की और मोक्षधाम के सौंदर्यीकरण की प्रशंसा की. इस समय शालेय विद्यार्थी, ग्रामपंचायत कर्मचारी, पटवारी, आंगनवाडी सेविका, जिला परिषद माध्यमिक शाला के मुख्याध्यापक, शिक्षक वृंद व ग्रामवासी बडी संख्या मेंं उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन कोली सर ने किया तथा आभार मोरे सर ने माना.

Related Articles

Back to top button