अमरावतीमुख्य समाचार

एनआईए ने शहर में 3 नये स्थानों पर मारा छापा

और 8 से 9 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया

* कोतवाली थाने में एनआईए की टीम कर रही पूछताछ
* मामले में और भी 1-2 गिरफ्तारियां हो सकती है
अमरावती/दि.6 – विगत 31 जून को अमरावती शहर में घटीत उमेश कोल्हे हत्याकांड वाले मामले में एनआईए यानि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अब तक कुल 9 लोगों को नामजद करते हुए अपने हिरासत में लिया है और विगत करीब सव्वा माह से इस मामले की सघन जांच चल रही है. जिसके तहत करीब 4-5 दिन पहले एनआईए की टीम एक बार फिर अमरावती पहुंची थी और इससे पहले हिरासत में लिये गये 7 आरोेपियों को वारदात में सहयोग देने वाले 2 आरोपियों को हिरासत में लिया था, जिन्हें मुंबई ‘डिपोर्ट’ कर दिया गया है. जहां पर इन दोनों आरोपियों को आगामी 12 अगस्त को एनआईए की कस्टडी में रखा जाएगा. वहीं एनआईए की एक टीम अब भी अमरावती शहर में बनी हुई है और इस टीम के अधिकारियों ने आज अमरावती शहर में 3 अलग-अलग स्थानों पर जाकर ‘स्पॉट विझिट’ की. हालांकि इन तीनों स्थानों की जानकारी एनआईए की टीम द्बारा पूरी तरह से गोपनीय रखा गया है.
वहीं यह भी पता चला है कि, एनआईए की टीम ने आज कोल्हे हत्याकांड में पकडे गये आरोपियों के साथ किसी भी तरह का वास्ता या लिंक रहने वाले और भी कहीं 8 से 9 लोगोें को कोतवाली थाने में बुलाकर उनके साथ बडी लंबी पूछताछ की है. 2 दिन पहले भी करीब 8 से 10 लोगों को थाने में ऐसे ही बुलाकर पूछताछ की गई. पुलिस सुत्रों के मुताबिक अभी इस मामले में शायद और 2 से 3 गिरफ्तारियां हो सकती है. जिसके चलते नामजद आरोपियों की संख्या बढ भी सकती है. बता दें कि, इससे पहले धरे गये 7 आरोपियों में से रहबर हेल्पलाईन के संचालक शेख इरफान शेख रहीम व पशु चिकित्सक डॉ. युसूफ खान को उमेश कोल्हे हत्याकांड का मुख्य मास्टर माईंड माना गया था. वहीं अन्य 5 आरोपियों का हत्या की वारदात में प्रत्यक्ष सहभाग था. इसके अलावा विगत दिनों पकडे गये मौलाना मुश्फिक अहमद और अब्दूल अरबाज ने वारदात के बाद आरोपियों के फरार रहते समय उनका खर्च चलाने हेतु पैसों की और छिपने हेतु जगह की व्यवस्था की थी, ऐसा आरोप एनआईए द्बारा तय किया गया है. साथ ही एनआईए यह मानकर भी चल रही है कि, वारदात से पहले और वारदात के बाद इसमें और भी कुछ लोगों का सहभाग निश्चित रुप से रहा होगा. जिन तक पहुंचने के लिए एनआईए पूछताछ के सिलसिले को जारी रखते हुए एक-एक कडी को जोड रही है. इसके साथ ही इस समय उमेश कोल्हे हत्याकांड में प्रत्यक्ष सहभाग रखने वाले शमीम फिरोज अहमद नामक आरोपी की एनआईए सरगर्मी से तलाश कर रही है.
* हत्या के बाद आरोपियों ने बिर्यानी पार्टी के साथ मनाया जश्न
* उमेश कोल्हे हत्या के मामले में नई बात उजागर
* मामले का इंटरनेैशनल कनेक्शन होने का संदेह
पूरे देशभर में बहुचर्चित मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में लगातार नए-नए रहस्य का पर्दाफाश हो रहा है. एनआईए के दल ने मंगलवार के दिन अमरावती से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने पूछताछ में नई बात उजागर की है. एनआईए के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, उमेश कोल्हे की हत्या के बाद सभी आरोपियों ने बिर्यानी पार्टी के साथ जश्न मनाया था.
एनआईए के दल ने अमरावती से गिरफ्तार किये मौलाना मुश्फिक अहमद (41, बिलाल नगर) व अब्दुल अरबाज अब्दुल सलीम (23 इमाम नगर) को गुरुवार के दिन स्थानीय जिला अदालत में पेश कर 7 अगस्त तक ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई ले गए. वहां विशेष अदालत ने आरोपियों को 12 अगस्त तक एनआईए की कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. दोनों आरोपियों ने पूछताछ में एनआईए के दल को बताया कि, 21 जून की रात 10 बजे दवा व्यवसायी उमेश कोल्हे की घंटाघर के पास गलाकाटकर हत्या करने के बाद सभी आरोपी एक जगह मिले, उन्होंने बिर्यानी पार्टी के साथ हत्या का जश्न मनाया था.
एनआईए की तहकीकात में कोल्हे हत्याकांड का इंटरनैशनल कनेक्शन होने का संदेह है. उस दिशा में एनआईए का दल तहकीकात कर रहा है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या की तर्ज पर ही उमेश कोल्हे की हत्या को अंजाम दिया गया. भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में उमेश कोल्हे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जिसके कारण सुनियोजित ढंग से कोल्हे की हत्या की गई.

Related Articles

Back to top button