अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

लोकसभा चुनाव से नागपुर विमानतल हुआ मालामाल

विमानतल रहने का ऐसा भी फायदा

* नेताओं के 276 विमानों व हेलीकॉप्टरों की हुई लैंडिंग
* एयरपोर्ट को हुई साढे 8 लाख रुपयों की कमाई
नागपुर/दि.8 – लोकसभा चुनाव के प्रचार हेतु विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता 276 विमानों व हेलीकॉप्टरों के जरिए नागपुर पहुंचे. जिसके जरिए नागपुर के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल को करीब साढे 8 लाख रुपए की कमाई हुई.
बता दें कि, लोकसभा चुनाव के तहत विदर्भ में पहले दो चरणों के दौरान मतदान हुआ. वहीं मराठवाडा के तीन निर्वाचन क्षेत्रों हेतु दूसरे चरण में मतदान हुआ. जिसके चलते विदर्भ एवं मराठवाडा के दौरे पर आने वाले विविध दलों के राजनेताओं की वजह से नागपुर विमानतल पर विगत एक माह तक हेलीकॉप्टरों व विमानों की अच्छी खासी भीडभाड रही. इस दौरान चुनाव प्रचा हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राकांपा नेता शरद पवार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, आम आदमी पार्टी के सांसद संजयसिंह व कांग्रेस नेता कन्हैयाकुमार ने विदर्भ व मराठवाडा क्षेत्रों का दौरा करते हुए अलग-अलग जगहों पर प्रचार सभाओं को संबोधित किया. यह सभी नेता अपने-अपने राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक है, जो अपने-अपने चार्टर्ड विमानों के जरिए नागपुर विमानतल पहुंचे और यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए विदर्भ एवं मराठवाडा में स्थित सभास्थलों की ओर रवाना हुए.
जानकारी के मुताबिक 24 मार्च से 24 अप्रैल की कालावधि के दौरान नागपुर विमानतल पर नियमित विमानों के अलावा 125 निजी हेलीकॉप्टरों व 151 चार्टर्ड प्लेन उतरे. जिसकी वजह से नागपुर विमानतल प्रशासन को चार्टर्ड विमानों की लैंडिंग के लिए 7 लाख 9 हजार 923 रुपए व पार्किंग शुल्क के तौर पर 91 हजार 424 रुपए तथा हेलीकॉप्टर के लैंडिंग शुल्क के तौर पर 33 हजार 920 रुपए व पार्किंग शुल्क के तौर पर 13 हजार 908 रुपए प्राप्त हुए. ऐसे में चुनावी काल के दौरान विमानतल रहने के चलते नागपुर को एक अतिरिक्त फायदा हुआ है.

Related Articles

Back to top button