अमरावती

देशभक्ति साइकिल यात्रा के जरिये ‘नागराज’ कर रहे जनजागृति

साल 2017 से मुंबई से साइकिल से कर रहे सफर

अमरावती/ दि.18 – राष्ट्रीयता, देशभक्ति, सर्वधर्म समभाव, पानी बचाव व हरियाली बढाव सहित अन्य महत्वपूर्ण संदेश देते हुए मुंबई के अंधेरी में रहने वाले नागराज गौडा शनिवार को जनजागृति करने के लिहाज से अमरावती पहुंचे है.
मुंबई के अंधेरी में रहने वाले नागराज गौडा ने ‘दैनिक अमरावती मंडल’ को बताया कि 3 दिसंबर 2017 में उन्होंने मुंबई शहर से देशभक्ति साइकिल यात्रा की शुुरुआत की है.इस साइकिल यात्रा का मुख्य उद्देश्य यह है कि देश में राष्ट्रीय एकता, देशभक्ति, सर्वधर्म समभाव, गोैरक्षा, पानी बचाव हरियाली बढाओ, संसद में नेता आपस में न लढे, जनता कानून को हाथ में न ले, इसी उद्देश्य से जनता के बीच जनजागृति की जा रही है. वर्तमानों के हालात को देखते हुए यह नागराज गौडा का कदम काफी सराहनीय कहा जा सकता है. नागराज गौडा ने बताया कि वर्धा शहर में उनकी साइकिल यात्रा पहुंची तो वहां पर उनसे विदर्भ राज्य को लेकर सवाल पूछा गया. उन्होंने बताया कि, यदि छोटे-छोटे राज्य बनते है तो वे निश्चित तौर पर सुखी संपन्न हो सकते है. इसलिए उन्होंने भी पृथक विदर्भ राज्य बनाने को लेकर समर्थन दिया है.

जनजागृति की राह अब भी जारी
नागराज गौडा ने बताया कि मुंबई से गुजरात के पाकिस्तान बॉर्डर पर उनकी पहली साइकिल यात्रा पहुंची थी. इसके बाद से उनकी साइकिल यात्रा लगातार चल रही है. राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, दिल्ली, यूपी, मध्यप्रदेश, तेलंगना, आंध्रप्रदेश होते हुए फिर से दिल्ली और वहां से नागपुर, वर्धा होते हुए अमरावती जनजागृति करने के लिए पहुंचे है. अब यहां से वे अकोला, बुलढाणा, जामगांव सहित अन्य बडे शहरों से होते हुए अपने गंतव्य स्थल मुंबई पहुंचेंगे.इसके बाद भी उनका यह जनजागृति वाला सफर आगे भी निरंतर जारी रहेगा.

 

Related Articles

Back to top button