अमरावतीमुख्य समाचार

नायब तहसीदारों ने ग्रेड-पे बाबत दी आंदोलन की चेतावनी

अपनी मांगों को लेकर राजस्व मंत्री के नाम जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/दि.3- नायब तहसीलदार राजपत्रित श्रेणी 2 के ग्रेड-पे की मांग को लेकर महाराष्ट्र तहसीलदार व नायब तहसीलदार संगठना ने आगामी 3 अप्रैल से बेमियादी कामबंद आंदोलन की चेतावनी दी है. इस आंदोलन के संदर्भ में महाराष्ट्र राज्य तहसीलदार व नायब तहसीलदार संगठना के बैनर तले जिले की सभी तहसीलों के नायब तहसीलदारों ने राज्य के राजस्व मंत्री व अपर मुख्य सचिव को जिलाधिकारी पवनीत कौर के जरिए अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा है.
ज्ञापन में कहा गया है कि महाराष्ट्र राज्य के राजस्व विभाग के नायब तहसीलदार राजपत्रित श्रेणी 2 का पद काफी महत्वपूर्ण है. लेकिन नायब तहसीलदार पद का वेतन श्रेणी 2 का न रहने से महाराष्ट्र राज्य तहसीलदार व नायब तहसीलदार संगठना ने नायब तहसीलदार का ग्रेड-पे बढाने बाबत वर्ष 1998 से अब तक शासन के पास अनेक बार प्रयास किए. लेकिन संगठना की मांगों का कोई भी विचार नहीं किया गया साथ ही इस संदर्भ में कोई भी जानकारी शासन स्तर से अब तक नहीं दी गई. संगठना व्दारा नायब तहसीलदार का ग्रेड-पे 4800 रुपए करने निमित्त शासन को इसके पूर्व भी बेमियादी बंद की नोटिस दी गई थी. लेकिन राजस्व प्रशासन ने इस संदर्भ में कोई भी कदम नहीं उठाए. तत्कालीन अपर मुख्य सचिव, राजस्व मंत्री तथा वित्त मंत्री के साथ हुई बैठक में इस विषय को हल करने का आश्वासन भी दिया गया था. लेकिन फिर भी कोई अमल न होने से तथा के.पी. बक्शी की अध्यक्षता वाली वेतन त्रुटि समिति के सामने नायब तहसीलदार का ग्रेड-पे बढाने बाबत प्रस्तुतिकरण करने के बावजूद तथा काम का स्वरुप, जिम्मेदारी आदि बातों की जानकारी रहने के बाद भी संगठना की मांगों का कोई विचार नहीं किया गया. इस कारण तहसीलदार व नायब तहसलीदारों में तीव्र असंतोष निर्माण हुआ है. इस पृष्ठभूमि पर महाराष्ट्र राज्य तहसीलदार व नायब तहसलीदार संगठना पदाधिकारी व सदस्यों की नाशिक मुख्यालय में 23 फरवरी को हुई राज्यस्तरीय बैठक में नायब तहसलीदार यह द्बितीय श्रेणी का पद रहने के बावजूद ग्रेप-पे वेतन श्रेणी अन्य विभाग के तृतीय श्रेणी पद की रहने से संगठना के सभी पदाधिकारी व सदस्यों ने राज्यस्तरीय बैठक में मंत्रालयीन राजस्व विभाग व बक्शी समिति को ग्रेड-पे 4800 रुपए करने बाबत प्रस्तुत की मांग पूरी न करने से राज्यव्यापी काम बंद आंदोलन की भूमिका संगठना व्दारा ली गई है. इसके मुताबिक शुक्रवार 3 मार्च को जिलाधिकारी के जरिए शासन को आंदोलन बाबत ज्ञापन सौंपा गया. 13 मार्च को एक दिवसीय अवकाश लेकर सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक विभागीय आयुक्त कार्यालय के सामने धरना आंदोलन कर विभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा. पश्चात 3 अप्रैल से संपूर्ण राज्य में बेमियादी कामबंद आंदोलन किया जाएगा.
ज्ञापन सौंपने वालो में संगठना के कार्याध्यक्ष सुरेश बगडे, सचिव बालासाहब चौवरे, सहकोषाध्यक्ष मनोहर पोटे, उपाध्यक्ष आर.जे. पाटिल, डी.एस.कुंभार, पंकज पवार, प्रवीण ठाकरे, किरण आंबेकर, पवन चांडक, शिवाजी शिंदे, संजय खडसे, शशिकांत मंगरुले, विद्याचरण अडोकर, राजीव सक्करवार, रवि महाले, ईश्वर लांजेवार समेत अन्यों का समावेश था.

Related Articles

Back to top button