अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बडे बकायदारों के नाम अखबारों में

450 कनेक्शन काटे, 30 करोड की वसूली

* उपविभागीय अभियंता लेवरकर की घोषणा
अमरावती/ दि. 18 – मार्च एंडिंग के कारण शासन प्रशासन का प्रत्येक महकमा हडबडी में दिखाई दे रहा है. राजस्व वसूली पर पूरा जोर दिया जा रहा. ऐसे में महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण ने कांग्रेस के कथित आंदोलन के बाद भी शहरवासियों पर बकाया पानी बिल की वसूली का अभियान छेड रखा है. 450 से अधिक नल कनेक्शन काट दिए गये. उसी प्रकार वसूली के 61 करोड के टारगेट को पूर्ण करने 23 मार्च को बडे बकायदारों के नाम समाचार पत्रों में देने की घोषणा उपविभागीय अधिकारी अभियंता संजय लेवरकर ने अमरावती मंडल से बात करते हुए दी. उन्होंने बताया कि कितना भी बडा, किसी भी पोस्ट का व्यक्ति अथवा संस्था हो, पानी बिल बकाया सूची में नाम रहने पर उसे पब्लिक में जारी किया जायेगा.
* 214 करोड का भारी बकाया
लेवरकर के अनुसार शहरवासियों को भरपूर, शुध्द पेयजल उपलब्ध करवाने के बाद भी पानी बिल भरने में लोगों ने घोर लापरवाही मचा रखी है. जिसके कारण मजीप्रा का 214 करोड बिल लोगों पर बाकी है. इसलिए अब प्राइवेट एजेंसी की सहायता लेकर सख्ती से बिल वसूली की जा रही है. अभी तो 31 मार्च से पहले 61 करोड की वसूली का लक्ष्य रखा गया है.
* डालते दबाव, दिखाते प्रभाव
मजीप्रा सूत्रों ने बताया कि पानी का भरपूर इस्तेमाल करने वाले लोग बिल के भुगतान के समय मुंह चुराते नजर आते हैं. जब वसूली के लिए घर- घर जाना होता है तो आए पथक पर रौब झाडते हैं. ऐसे किसी दबाव प्रभाव में अब मजीप्रा के वसूली अधिकारी, कर्मी नहीं आनेवाले. बढे बकायदार की लिस्ट ही समाचार पत्रों में जारी होगी. लोगों को पता चले कि उनके रसूखदार पानी का बिल भी समय पर नहीं भरते.

Related Articles

Back to top button