अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

महायुति के विधानसभा समन्वयकों के नाम घोषित

बडनेरा में विधायक राणा भाजपा के व अमरावती में जगदीश गुप्ता शिवसेना (शिंदे गुट) के समन्वयक

* सूची में शामिल नामों को लेकर तीनों दलों में आश्चर्य की भूमिका
अमरावती/दि.9 – आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने में अब कुछ ही दिनों का समय शेष है और अब भी राज्य की सत्ताधारी महायुति सहित विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी में सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच कायम है. वहीं दूसरी ओर राज्य की सत्ताधारी महायुति की ओर से राज्य के सभी 288 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों हेतु समन्वयकों की नियुक्ति करते हुए उनके नामों की सूची जारी की गई है. जिसके तहत अमरावती जिले में बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रवि राणा को भाजपा द्वारा तथा अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा नेता व पूर्व मंत्री जगदीश गुप्ता को शिंदे गुट वाली शिवसेना की ओर से विधानसभा क्षेत्र समन्वयक नियुक्त किया गया है. समन्वयकों की सूची में इन दोनों नेताओं के नामों को देखते हुए महायुति के स्थानीय पदाधिकारियों में आश्चर्य देखा जा रहा है.
बता दें कि, बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलिय विधायक रवि राणा की पत्नी व पूर्व सांसद नवनीत राणा ने ऐन लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में प्रवेश किया था. परंतु उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पडा था. जिसके बाद विधायक रवि राणा ने विगत माह अपनी पार्टी द्वारा आयोजित दहीहांडी के कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले की उपस्थिति के बीच ही घोषणा की थी कि, वे खुद कभी भी भाजपा में प्रवेश नहीं करने वाले है. लेकिन इसके बावजूद भाजपा द्वारा बडनेरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों की अनदेखी करते हुए विधायक रवि राणा को विधानसभा क्षेत्र समन्वयक नियुक्त किया गया है. वहीं बडनेरा विधानसभा क्षेत्र में शिंदे गुट वाली शिवसेना द्वारा रोशन मातकर व अजीत पवार पवार गुट वाली राकांपा द्वारा अविनाश मार्डीकर को विधानसभा क्षेत्र समन्वयक बनाया गया है.
इसी तरह का उलटफेर अमरावती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में भी देखा गया. जहां पर भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री रह चुके जगदीश गुप्ता को भाजपा की बजाय शिंदे गुट वाली शिवसेना की ओर से विधानसभा क्षेत्र समन्वयक नियुक्त किया गया है. जबकि पूर्व विधायक जगदीश गुप्ता ने इस बार भाजपा प्रत्याशी के तौर पर अमरावती सीट से चुनाव लडने की घोषणा कर रखी है. साथ ही गुप्ता ने यहां तक ऐलान भी कर रखा है कि, यदि पार्टी द्वारा उन्हें टिकट नहीं दी गई, तो वे निर्दलिय प्रत्याशीके तौर पर चुनाव लडेंगे. लेकिन अब उन्हें महायुति में शिंदे गुट वाली शिवसेना की ओर से अमरावती विधानसभा क्षेत्र का समन्वयक बनाया गया है. वहीं अमरावती क्षेत्र में भाजपा की ओर से जयंत डेहनकर व अजीत पवार गुट वाली राकांपा की ओर से प्रशांत डवरे को समन्वयक नियुक्त किया गया.
ऐसे में महायुति की ओर से विधानसभा समन्वयकों के नामों को लेकर जारी की गई सूची, विशेषकर अमरावती व बडनेरा हेतु जारी सूची में शामिल दो प्रमुख नामों को लेकर महायुति के स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा आश्चर्य जताया जा रहा है.

* किस निर्वाचन क्षेत्र से किस पार्टी का कौन समन्वयक?
निर्वाचन क्षेत्र         भाजपा             शिवसेना                    राकांपा
अमरावती          जयंत डेहनकर       जगदीश गुप्ता         प्रशांत डवरे
बडनेरा             रवि राणा                रोशन मातकर         अविनाश मार्डीकर
तिवसा              नितिन गुडधे           अजय पांडे               अजय अग्रवाल
दर्यापुर             माणिकराव मानकर   गोपाल अरबट          प्रशांत ठाकरे
अचलपुर          प्रमोद कोरडे             भूषण नागे               प्रवीण भुजाडे
मेलघाट            रितेश नवले               मंगलसिंह धुर्वे          रोहित पाल
धामणगांव रेल्वे  रावसाहब रोठे           अंकुश खाकरे            दुर्गाबक्शसिंह ठाकुर
मोर्शी               एड. शशिकांत उमेकर  निशांत हरणे             नीलेश मगर्दे

Related Articles

Back to top button